सुतवाला परिवार का योगदान जरूरतमंद मरीजों की करेगा मदद: प्रो.एस.गणेश

WhatsApp Channel Join Now
सुतवाला परिवार का योगदान जरूरतमंद मरीजों की करेगा मदद: प्रो.एस.गणेश


कानपुर, 20 सितम्बर (हि.स.)। ऐसे नेक काम के प्रति उनकी उदारता के लिए हम गोपाल सुतवाला और उनके परिवार के आभारी हैं। यह योगदान निश्चित रूप से उन जरूरतमंद मरीजों की मदद करने वाला है जो निम्न सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि से आते हैं। यह बात बुधवार को आईआईटी कानपुर के उप निदेशक प्रो. एस. गणेश ने कहा।

उन्होंने बताया कि आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्रों ने गंगवाल स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी में निम्न सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि के मरीजों की मदद के लिए 41 लाख रुपये का दान दिया है।

गंगवाल स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी में विभिन्न सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं के तहत कवर किए गए मरीजों के लिए आवंटित एक सामान्य वार्ड के भीतर एक सेक्शन की स्थापना का समर्थन करने के लिए सुतवाला परिवार और आईआईटी कानपुर के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

यह सेक्शन आईआईटी कानपुर में 500 बिस्तरों वाले यदुपति सिंघानिया सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के भीतर होगा जो गंगवाल स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी का एक हिस्सा है।

डीन ऑफ रिसोर्सेज एंड एलुमनाई प्रो. कांतेश बलानी ने कहा कि आईआईटी कानपुर में गंगवाल स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी का समर्थन करने में उनकी उदारता के लिए हम सुतवाला परिवार के आभारी हैं। एक सच्चे कानपुरवासी के रूप में समुदाय को मजबूत करने के साधन उपलब्ध कराने में उनका निस्वार्थ भाव वास्तव में दिल को छू लेने वाला है।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर के पूर्व छात्र गोपाल सुतवाला और उनके परिवार ने आईआईटी कानपुर में गंगवाल स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी के आगामी यदुपति सिंघानिया सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मरीजों के उपचार में सहायता के लिए 41 लाख रुपये का दान दिया है। 500 बिस्तरों वाले यदुपति सिंघानिया सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में विभिन्न सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं के तहत कवर किए गए मरीजों के लिए आवंटित एक सामान्य वार्ड के भीतर एक सेक्शन की स्थापना का समर्थन करने के लिए सुतवाला परिवार और आईआईटी कानपुर के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

एमओयू पर गोपाल सुतवाला और प्रोफेसर कांतेश बलानी, डीन ऑफ रिसोर्सेज एंड एलुमनाई, आईआईटी कानपुर ने प्रोफेसर एस. गणेश, उप निदेशक, आईआईटी कानपुर, प्रोफेसर संदीप वर्मा, प्रोफेसर-इन-चार्ज गंगवाल स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी और गोपाल सुतवाला और उनके भाई पुरूषोत्तम सुतवाला की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story