गंगा सप्तमी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने मां गंगा का किया पूजन

गंगा सप्तमी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने मां गंगा का किया पूजन
गंगा सप्तमी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने मां गंगा का किया पूजन


वाराणसी,14 मई (हि.स.)। गंगा सप्तमी पर मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और इंडी गठबंधन से वाराणसी प्रत्याशी अजय राय ने अस्सीघाट पर मां गंगा का विधि-विधान से पूजन किया। पवित्र गंगा में आस्था की डुबकी लगाने के बाद अजय राय ने गंगा पूजन कर काशीवासियों व प्रदेशवासियों के लिए मंगलकामना की। तीर्थ पुरोहितों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को गंगा पूजन कराया। पूजन कार्यक्रम में गठबन्धन दलों के नेताओं ने भी भागीदारी की। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गंगा सप्तमी पावन पर्व है। यह पर्व हम काशीवासियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पौराणिक कथा के अनुसार, गंगा सप्तमी के दिन गंगा माता धरती पर अवतरित हुई थीं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माँ गंगा को अपने इवेंट का हिस्सा मानते हैं। इवेंट कर लोगों को भ्रमित करते हैं। पर हम काशीवासियों के लिए माँ गंगा आस्था ,संस्कृति की केंद्र है। आज मां गंगा में नालों का प्रवाह दिन - प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है ,माँ गंगा की अविरलता को खंडित किया जा रहा है ,प्रत्येक दिन माँ गंगा पर आघात यह सरकार कर रही है। माँ गंगा जिनके असली पुत्र मांझी समाज है । आज उन मांझी भाइयों की रोजी-रोटी पर प्रहार करते हुए बड़े-बड़े क्रूज चलाये जा रहे हैं। गंगा पूजन में कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ,पंकज सोनकर ,संजीव सिंह ,सत्यप्रकाश सोनकर ,दुर्गाप्रसाद गुप्ता ,वीरेंद्र कपूर ,ओमप्रकाश ओझा ,मनीष मोरोलिया ,विकास दुबे आदि की उपस्थिति रही।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story