लोस चुनाव : अतुल का टिकट कटने के बाद सपा की सुनीता वर्मा ने किया नामांकन

लोस चुनाव : अतुल का टिकट कटने के बाद सपा की सुनीता वर्मा ने किया नामांकन
लोस चुनाव : अतुल का टिकट कटने के बाद सपा की सुनीता वर्मा ने किया नामांकन


लोस चुनाव : अतुल का टिकट कटने के बाद सपा की सुनीता वर्मा ने किया नामांकन


मेरठ, 04 अप्रैल (हि.स.)। मेरठ लोकसभा सीट पर सपा ने तीसरी बार टिकट बदल दिया। सरधना के विधायक अतुल प्रधान का टिकट काटकर दलित वर्ग की पूर्व महापौर सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बना दिया। ऐसे में नाराज अतुल प्रधान ने पार्टी से त्यागपत्र देने की चेतावनी दे दी। बाद में अखिलेश यादव के समझाने पर मान गए। गुरुवार को अंतिम दिन सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इससे मेरठ में चुनावी जंग रोचक मोड़ पर आ गई है।

मेरठ में समाजवादी पार्टी ने तीन बार उम्मीदवार बदला। सबसे पहले दलित वर्ग के भानुप्रताप सिंह को टिकट दिया गया। बाहरी उम्मीदवार बताकर सपा के वरिष्ठ नेता लखनऊ में डट गए और उनका टिकट कटवा कर ही माने। इसके बाद सपा ने सरधना विधायक अतुल प्रधान को उम्मीदवार घोषित कर दिया। बुधवार को अतुल ने अपना नामांकन फार्म भी जमा कर दिया। इसके बाद से ही अतुल प्रधान का टिकट कटने की अटकलें तेज हो गई थी। पार्टी के नेताओं ने अतुल को टिकट देने के नुकसान अखिलेश यादव को गिनवाए तो सपा ने हस्तिनापुर के पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी पूर्व महापौर सुनीता वर्मा को पार्टी सिंबल दे दिया। इसका पता चलते ही अतुल प्रधान ने बगावती तेवर अपना लिये। अतुल ने एक्स अकाउंट पर पार्टी से त्यागपत्र की पेश कर दी और लखनऊ में अखिलेश यादव के पास पहुंच गए। अखिलेश ने दो घंटे के मंथन के बाद अतुल को समझाया। इसके बाद अतुल ने एक्स पर लिखा कि मुझे राष्ट्रीय अध्यक्ष का फैसला स्वीकार है। जल्द ही साथियों से बैठकर बात करेंगे।

हेलीकॉप्टर से पार्टी सिंबल लेकर मेरठ पहुंचे योगेश वर्मा

सपा से सिंबल मिलने के बाद पूर्व विधायक योगेश वर्मा लखनऊ से हेलीकॉप्टर से मेरठ पहुंचे और नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन अपनी पत्नी सुनीता वर्मा का परचा भरवाया। सपा उम्मीदवार सुनीता वर्मा ने अपने पति योगेश वर्मा और सपा नेताओं के साथ कलक्ट्रेट जाकर नामांकन फार्म जमा किया। इस दौरान मेरठ शहर विधायक रफीक अंसारी, किठौर विधायक शाहिद मंजूर का बेटा नवाजिश, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अवनीश काजला आदि उपस्थित रहे।

रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह ने एक्स पर चुटकी ली

सपा का साथ छोड़ने के बाद रालोद अध्यक्ष जयंत सिंह और अखिलेश यादव के बीच चुटकियों का दौर जारी है। एक्स पर अखिलेश के बयान के बाद मुजफ्फरनगर में जनसभा में जयंत सिंह ने कहा कि हम पलटे नहीं है, बल्कि पटकनी दी है। सपा में टिकट को लेकर हुए घटनाक्रम के बाद जयंत सिंह ने अपने एक्स अकाउंट पर चुटकी लेते हुए लिखा कि विपक्ष में किस्मत वालों को ही कुछ घंटों के लिए लोकसभा प्रत्याशी का टिकट मिलता है और जिनका टिकट नहीं कटा, उनका नसीब।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story