परिवहन निगम में छह हजार संविदा चालक भर्ती होंगे : प्रबंध निदेशक

परिवहन निगम में छह हजार संविदा चालक भर्ती होंगे : प्रबंध निदेशक
परिवहन निगम में छह हजार संविदा चालक भर्ती होंगे : प्रबंध निदेशक


लखनऊ, 11 जून(हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मंसूर अली ने कहा कि परिवहन निगम के तेईस वर्ष छह माह की आयु पूरा कर चुके नौजवानों को संविदा चालक के पद पर भर्ती करेंगे। संविदा चालक के लिए दो वर्ष का अनुभव,पांच फुट तीन इंच की लम्बाई, आठवीं पास की योग्यता होनी आवश्यक है।

प्रबंध निदेशक ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा नौजवानों को नौकरी देने की है। यही कारण है कि चालकों के खाली पदों को भरने के लिए परिवहन निगम ने संविदा की भर्तियां निकाली है। ये भर्तियां सभी निगम की डिपो पर होगी। छह हजार नौजवानों को इस प्रकार से नौकरी मिलने जा रही है।

उन्होंने कहा कि एक रुपये उन्नासी पैसे प्रति किलोमीटर की दर से संविदा चालकों को भुगतान किया जायेगा। बाईस दिनों की ड्यूटी या पांच हजार किलोमीटर पूर्व करने पर तीन हजार रुपये का प्रोत्साहन भी दिया जायेगा। दो वर्ष की सेवा पूरी करने पर नियमानुसार उत्कृष्ट श्रेणी के पारिश्रमिक व प्रोत्साहन सहित कुल उन्नीस हजार पांच सौ तिरानवे रुपये मिलेगी। साथ ही उत्तम श्रेणी योजना के अंतर्गत पारिश्रमिक व प्रोत्साहन सहित कुल सोलह हजार पांच सौ तिरान्वे रुपये फिक्सेशन की व्यवस्था की जायेगी।

उन्होंने आगे कहा कि संविदा चालकों को दुर्घटना रहित बस संचालन करने पर अतिरिक्त वार्षिक प्रोत्साहन धनराशि भी मिलेगी। ईपीएफ और दुर्घटना बीमा रुपये सात लाख पचास हजार तक सुविधा दी जायेगी। फ्री यात्रा पास की सुविधा भी सभी संविदा चालकों को उपलब्ध रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story