पश्चिमी यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर भाजपा-रालोद गठबंधन को क्लीन स्वीप कराने के लिए विजय मंत्र देंगे ''शाह''

पश्चिमी यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर भाजपा-रालोद गठबंधन को क्लीन स्वीप कराने के लिए विजय मंत्र देंगे ''शाह''
पश्चिमी यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर भाजपा-रालोद गठबंधन को क्लीन स्वीप कराने के लिए विजय मंत्र देंगे ''शाह''










- बुधवार को मुजफ्फरनगर में जनसभा के बाद मुरादाबाद में पहुंचेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

- अमित शाह मुरादाबाद 17 लोकसभा सीटों को लेकर मुख्य पदाधिकारियों से करेंगे गहन मंथन

मुरादाबाद, 02 अप्रैल (हि.स.)। पश्चिम उत्तर प्रदेश की सभी 14 लोकसभा सीटों पर भाजपा-रालोद गठबंधन की क्लीन स्वीप के लिए भाजपा कोई भी कसर छोड़ना नहीं चाहती हैं। बीते रविवार को मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद बुधवार को मुजफ्फरनगर और मुरादाबाद में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आगमन इस बात का संकेत है कि वर्ष 2014 के बाद वर्ष 2019 आधे खिले कमल को जाट और किसान रुपी वोट की सिंचाई से पूरी तरह खिलाना चाहती है। बुधवार को गृहमंत्री मुरादाबाद में रामपुर रोड स्थित होटल क्लार्क इन में 17 लोकसभा सीटों को लेकर अहम बैठक करेंगे।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सभी 14 लोकसभा सीटों पर विजय हुई थी लेकिन वर्ष 2019 में 7 लोकसभा सीटें सहारनपुर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, संभल व अमरोहा सीट पर भाजपा हार गई थी। रामपुर लोकसभा सीट उपचुनाव में भाजपा के खाते में आ गई। लोकसभा चुनाव के शुरुआती चरणों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भाजपा का विजय रथ निकले और पूर्वांचल तक जाए। इसके लिए से भाजपा ने गठबंधन में रहे अपने पुराने साझेदारी राष्ट्रीय लोकदल से हाथ मिलाया और गठबंधन के रूप में उन्हें पश्चिमी यूपी की बिजनौर व बागपत लोकसभा सीट दे दी।

31 मार्च को प्रधानमंत्री ने मेरठ में विशाल जनसभा को संबोधित कर पश्चिमी यूपी में चुनाव प्रचार का आगाज किया था।ट वहीं 3 अप्रैल बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुजफ्फरनगर में जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगे और उसके बाद मुरादाबाद पहुंचकर पश्चिमी यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर जीत का विजय मंत्र लोकसभा के प्रभारियों, संयोजकों, जिलाध्यक्षों, लोकसभा से जुड़े जनप्रतिनिधियों, मंत्रियों सौंपेंगे।

मुरादाबाद पहुंचे प्रदेश महामंत्री व एमएलसी सुभाष यदुवंश

बुधवार को मुरादाबाद में केंद्रीय गृह आवास सहकारिता मंत्री अमित शाह पहुंचेंगे और पहले वह दूसरे चरण की 17 लोकसभा सीटों के लोकसभा के प्रभारियों, संयोजकों, जिलाध्यक्षों आदि के साथ होटल क्लार्क इन बैठक करेंगे इसके लिए मंगलवार शाम को भाजपा के प्रदेश महामंत्री व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी एमएलसी सुभाष यदुवंशी मुरादाबाद में पहुंच गए। सुभाष यदुवंशी ने भाजपा जिला अध्यक्ष व महानगर अध्यक्ष के साथ गृहमंत्री की बैठक की तैयारी को लेकर विस्तार से चर्चा की और होटल क्लार्क इन पहुंच कर बैठक की तैयारी का जायजा लिया। हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल

/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story