राज्य स्तरीय शतरंज टीम के लिए 14 और 17 को होगी चयन प्रतियोगिता

राज्य स्तरीय शतरंज टीम के लिए 14 और 17 को होगी चयन प्रतियोगिता
राज्य स्तरीय शतरंज टीम के लिए 14 और 17 को होगी चयन प्रतियोगिता


कानपुर, 04 अप्रैल (हि.स.)। राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए कानपुर नगर की टीम का गठन तीन जिला स्तरीय चयन प्रतियोगिता के आधार पर किया जाएगा। कानपुर चेस एसोसिएशन के तत्वाधान में इस महीने लगभग तीन चयन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। ये जानकारी गुरुवार को कानपुर चेस एसोसिएशन के सचिव दिलीप श्रीवास्तव ने दी है।

उन्होंने बताया कि शतरंज की बिसात पर 3 आयु वर्ग के खिलाड़ियों की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। इन प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को कौशांबी में होने वाली राज्य स्तर की प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। जिसमें 14 अप्रैल को सीनियर वर्ग (ओपन वर्ग) पुरुष एवं महिला प्रतियोगिता जो कि स्थानीय वैदिक धर्म सभा गोविंद नगर में आयोजित होगी। वहीं 17 वर्ष और 11 वर्ष से काम के बालक एवं बालिकाओं की चयन प्रतियोगिता मैनावती मार्ग स्थित एक स्कूल में 17 अप्रैल को आयोजित होगी।

कानपुर चेस एसोसिएशन सचिव ने बताया कि प्रत्येक वर्ग के प्रथम 'चार' चयनित खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में कानपुर का प्रतिनिधित्व करेंगे। इन चयनित खिलाड़ियों के राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु कानपुर चेस एसोसिएशन उनका प्रवेश शुल्क एवं किराया भत्ता वहन करेगी। 17 वर्ष से कम आयु वर्ग की बालक एवं बालिका प्रतियोगिता 18 व 19 अप्रैल को कौशांबी शहर में आयोजित होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story