एएमएफ प्रारूप पर आख्या उपलब्ध कराएं सेक्टर मजिस्ट्रेट : प्रियंका निरंजन

एएमएफ प्रारूप पर आख्या उपलब्ध कराएं सेक्टर मजिस्ट्रेट : प्रियंका निरंजन
WhatsApp Channel Join Now
एएमएफ प्रारूप पर आख्या उपलब्ध कराएं सेक्टर मजिस्ट्रेट : प्रियंका निरंजन


मीरजापुर, 02 अप्रैल (हि.स.)। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन मंगलवार को नगर के सिटी क्लब सभागार में उप जिलामजिस्ट्रेटों एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक कर जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के मार्गदर्शन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन को निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने में सेक्टर मजिस्ट्रेट की महत्पूर्ण भूमिका है। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्रान्तर्गत प्रत्येक केंद्रों पर भ्रमण कर यह सुनिश्चत करें कि मतदान केंद्र एवं मतदेय स्थलों के नाम व नम्बर एवं वीएलओ के नाम मतदेय स्थलों पर अंकित है।

कहा कि एएमएफ से संबंधित प्रारूप के अनुसार बूथ पर मूलभूत सुविधाए हैं या नहीं। यदि किसी चीज की कमी हो तो निर्धारित प्रारूप पर भरकर आख्या प्रस्तुत करते हुए सुनिश्चित कराएं। मतदान टोलियों को ले जाने वाले भारी वाहनों के आवागमन के लिए मार्गाे का भी निरीक्षण करें, ताकि आवागमन में कोई समस्या न हो। यह भी सुनिश्चित करें कि कोई ऐसा मतदेय स्थल तो नहीं, जहां रैम्प बनाए जाने की आवश्यकता हो। कहा कि लोगों को डराने, धमकाने तथा स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव में बाधा पहुंचाने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों के विरूद्व कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों के वाहनों में वायरलेस सेट लगवाया जाएगा तथा उसकों चलाने प्रक्रिया का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। ताकि जहां पर नेटवर्किंग सिस्टम कमजोर हो, वहां संचार व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story