गौरव महोत्सव में रॉक बैंड माधवास व इंडियन आयडल के कलाकार शानदार प्रस्तुति देंगे

गौरव महोत्सव में रॉक बैंड माधवास व इंडियन आयडल के कलाकार शानदार प्रस्तुति देंगे
गौरव महोत्सव में रॉक बैंड माधवास व इंडियन आयडल के कलाकार शानदार प्रस्तुति देंगे


बांदा, 12 फरवरी (हि.स.)। पर्यटन विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा बुंदेलखंड गौरव महोत्सव 2024 का आयोजन बुंदेलखंड के सभी जनपदों में किया जा रहा है। चित्रकूट के बाद बांदा में 16 से 18 फरवरी तक यह महोत्सव आयोजित होगा। महोत्सव की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। इसमें रॉक बैंड माधवास व इंडियन आयडल विनर आशीष कुलकर्णी और ऋषि सिंह की शानदार प्रस्तुति देखने को मिलेगी। इस कार्यक्रम का उद्घाटन पर्यटन मंत्री करेंगे।

इस बारे में जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने बताया कि बांदा में यह आयोजन विभिन्न गतिविधियों सहित हॉट एयर बैलून,हेरिटेज वॉक, टेथर्ड फ्लाइट, स्थानीय लोक संगीत कार्यक्रम और सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बांदा में हॉट एयर बैलून की उड़ान प्रातः 6.30 बजे से कालिंजर मेला मैदान, ऑक्सीजन पार्क से तथा योग कार्यक्रम सरदार पटेल ऑक्सीजन पार्क, हेरिटेज वॉक कालिंजर किला व रनगढ़ किला में होगा। रनगढ़ व नवाब टैंक में वाटर स्पोर्ट का आनंद उठा सकते हैं।

हेरिटेज वॉक में विद्यार्थियों को ज्ञान संवर्धन के उद्देश्य से कालिंजर किला रनगढ़ किला का भ्रमण कराया जाएगा तथा एडवेंचर वॉक की श्रेणी में कालिंजर किला रनगढ़ किला का भ्रमण भी कराया जाएगा। जिसमें विद्यार्थियों के साथ-साथ जन सामान्य की सहभागिता रहेगी। हेरिटेज वॉक एवं योग में आने वाले प्रथम 100 व्यक्तियों को बुंदेलखंड गौरव महोत्सव टीशर्ट दी जाएगी। जनपद बांदा में संस्कृति संध्या के पूर्व फ्लाइट जन सामान्य के लिए उपलब्ध रहेगी जिसमें प्रतिदिन 150 लोगों को प्रथम आवत प्रथम पावत के आधार पर टिकट दिया जाएगा। स्थानीय सांस्कृतिक कार्यक्रम में राई ,लोक प्रिय गायन कोलाई, कथन नृत्य नाटिका की प्रस्तुति की जाएगी।

मुख्य कलाकारों में 16 फरवरी को राक बैंड माधवास की शानदार प्रस्तुति होगी तथा 17 फरवरी को 6.30 बजे आशीष कुलकर्णी और 18 फरवरी को ऋषि सिंह इंडियन आइडल विनर की भव्य प्रस्तुति की जाएगी। महोत्सव के समापन पर भव्य आतिशबाजी का आयोजन किया जाएगा, जिसका प्रवेश निशुल्क रहेगा।

इधर, तीन दिवसीय महोत्सव को लेकर हर तैयारी चाक-चौबंद की जा रही है। राजस्व लेखपाल रवि शंकर एवं ग्राम प्रधान राजेंद्र श्रीवास व्यवस्था में तेजी से कार्य करवा रहे हैं।जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के निरीक्षण के बाद एसडीएम विकास यादव, तहसीलदार लखन लाल राजपूत, नायब तहसीलदार कालिंजर यशपाल यादव की निगरानी में टीम हर व्यवस्था दुरुस्त करने में लगी है।अधिकारियों की पूरी नजर इस पर है कि महोत्सव की निर्धारित तिथि के पूर्व सारे इंतजाम किए जा सकें। मेला मैदान में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होना है। इसके लिए अलग-अलग पटलों की व्यवस्था की जा रही है। आतिशबाजी मंच के लिए मेला मैदान से 50 मीटर दूर पूरब दिशा में अलग से इंतजाम किए गए हैं।

हार्ड बैलून के लिए मेला मैदान के दक्षिण दिशा में रोड के उस पार मंच तैयार किया गया है। मेला मैदान से पश्चिम दिशा पर 70 टेंट सिटी की व्यवस्थाएं की गई हैं। जहां पर किचन नाश्ता खाना के अलावा वीआइपी के रुकने की व्यवस्थाएं की गई हैं। नायब तहसीलदार यशपाल यादव ने बताया कि मेला मैदान की सफाई के लिए 40 सफाई कर्मी लगाए गए हैं, जबकि देखरेख कार्य के लिए दो राजस्व लेखपालों सहित कानून को व अन्य कर्मचारियों को लगाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story