वित्तीय वर्ष 2024-25 में राजस्व वसूली की नगर आयुक्त ने समीक्षा की

वित्तीय वर्ष 2024-25 में राजस्व वसूली की नगर आयुक्त ने समीक्षा की
वित्तीय वर्ष 2024-25 में राजस्व वसूली की नगर आयुक्त ने समीक्षा की


- प्रथम चरण में सभी बकायेदारों के बिल निर्गत कर गृहकर वसूली करायी जाय

वाराणसी,04 अप्रैल (हि.स.)। वित्तीय वर्ष 2024-25 में नगर निगम के राजस्व वसूली को लेकर गुरूवार को नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने निगम के मीटिंग हाल में समीक्षा बैठक की। बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 में होने वाले कर-करेत्तर की वसूली पर कार्ययोजना तैयार कर कार्रवाई किये जाने के लिए निर्देशित किया गया।

नगर आयुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी राजस्व निरीक्षकों को निर्देशित किया कि उनके आवंटित क्षेत्रों के सभी भवनों को डायरी में अंकित करते हुये शेष अनमैच्ड भवनों का शत प्रतिशत मिलान कर लें, इसे सभी राजस्व निरीक्षकों को 30 अप्रैल 2024 तक का समय दिया गया है। मुख्य कर निर्धारण अधिकारी एवं सभी जोनल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि मैचिंग करा रहे भवनों की जांच भी करें। वित्तीय वर्ष 2023-24 में जिन भवन स्वामियों ने अपने भवन का गृहकर जमा नही किया है। प्रथम चरण में सभी बकायेदारों के बिल निर्गत कर गृहकर वसूली करायी जाय, साथ ही अनमैच्ड भवनों का सत्यापन व मिलान कराकर उनके भी बिल निर्गत किये जाय। नगर आयुक्त ने सभी राजस्व निरीक्षकों एवं कर अधीक्षकों को निर्देशित किया कि प्रदत्त अपने यूजर आई0डी0 का प्रयोग नियमित रूप से करें।

बैठक में उपस्थित सचिव, जलकल को निर्देशित किया गया कि सभी राजस्व निरीक्षक अपनी डायरी तैयार करें एवं यूजर आई0डी0 का प्रयोग करें। साथ ही जलकल के बकायेदारों से भी प्राथमिकता के आधार पर वसूली के लिए निर्देशित किया गया। इसी प्रकार बैठक में उपस्थित प्रभारी अधिकारी अनुज्ञप्ति को निर्देशित किया गया कि सभी जोनल अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर उनके जोन में स्थित सभी होटल, लाॅज, नर्सिंग होम, अस्पतालों, शराब इत्यादि की दुकानों की सूची प्राप्त कर नियमानुसार लाइसेन्स शुल्क वसूला जाय।

बैठक में प्रभारी अधिकारी अनुज्ञप्ति मनोज कुमार तिवारी, सचिव जलकल ओ0पी0 सिंह, सभी जोनल अधिकारी, सभी कर अधीक्षक एवं राजस्व निरीक्षक उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story