समाज को सही दिशा देने में विद्या भारती का अभूतपूर्व योगदान : गणेश केसरवानी

समाज को सही दिशा देने में विद्या भारती का अभूतपूर्व योगदान : गणेश केसरवानी
समाज को सही दिशा देने में विद्या भारती का अभूतपूर्व योगदान : गणेश केसरवानी


प्रयागराज, 02 अप्रैल (हि.स.)। पुरस्कार किसी व्यक्ति के जीवन में उत्साह एवं गति प्रदान करता है। यदि इसका प्रारम्भ छात्र जीवन से ही हो जाये तो निश्चित रुप से उन्हें नित नये कीर्तिमान स्थापित करने से कोई रोक नहीं सकता। विद्या भारती द्वारा संचालित विद्यालय निरन्तर ऐसी प्रतिभाओं को तराश रहा है जो अपने भावी जीवन में भारतमाता के यश में श्रीवृद्धि करेंगे और समाज को सही दिशा प्रदान करने में अभूतपूर्व योगदान करेंगे।

उक्त विचार मुख्य अतिथि एवं महापौर गणेश केसरवानी ने मंगलवार की सायं सिविल लाइन स्थित ज्वाला देवी इण्टर काॅलेज में विद्यालय के वार्षिक परीक्षाफल वितरण समारोह में व्यक्त किया। अंत में उन्होंने कहा कि इसके लिए सम्बन्धित संस्थान की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

अध्यक्षता करते हुए प्रदेश निरीक्षक, काशी प्रान्त शेषधर द्विवेदी ने कहा कि विद्या भारती द्वारा संचालित विद्यालयों से निकले युवा आज भारत में ही नहीं पूरे विश्व में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहें हैं। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाये गए मेक इन इंडिया कांसेप्ट के माध्यम से पूरे देश की दिशा एवं दशा परिवर्तित करने में अपनी भूमिका निभाकर एक नये भारत का निर्माण कर रहे हैं।

विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष च्यवन भार्गव ने कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता। सफलता सदैव कड़ी मेहनत, अनुशासन, लगन एवं देश हित में काम करने की भावना से ही मिलती है। मुझे गर्व है कि विद्या भारती ऐसे कर्मठ नवयुवकों को तैयार करने वाली खान के रुप में जानी जाती है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा कि आज ज्वाला देवी शिक्षा के क्षेत्र में एक अग्रणी संस्थान है, जो विद्यार्थियों के जीवन को तराशने का कार्य करता है। विद्यालय का वार्षिक परीक्षाफल विद्यालय के परीक्षा प्रमुख सुरेश चन्द्र त्रिपाठी ने प्रस्तुत किया। सत्र 2023-24 के शैक्षणिक एवं विविध गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले भैया बहनों को पुरस्कृत किया गया। अन्त में विद्यालय के प्रबन्धक डॉ संजय सिंह ने आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर विजय उपाध्याय, जगदीश सिंह, आशीष गुप्ता, कमलाकर, डॉ विन्ध्यवासिनी, सतीश, चिन्तामणि सिंह, मीना श्रीवास्तव, मोहनजी टण्डन, राजीव शुक्ला, इन्द्रजीत त्रिपाठी, शालिकराम, सुरभि त्रिपाठी एवं बड़ी संख्या में अभिभावक, समस्त आचार्य एवं छात्रगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के आचार्य सन्तोष पाण्डेय और संजय राय के मार्गदर्शन में आयुषी एवं मीनाक्षी द्वारा हिन्दी व अंग्रेजी में किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story