सांस्कृतिक कार्यक्रम सकारात्मक बदलाव में सहायक : बांके बिहारी पाण्डेय

सांस्कृतिक कार्यक्रम सकारात्मक बदलाव में सहायक : बांके बिहारी पाण्डेय
सांस्कृतिक कार्यक्रम सकारात्मक बदलाव में सहायक : बांके बिहारी पाण्डेय


-रानी रेवती देवी इंटर कॉलेज में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राएं सम्मानित

प्रयागराज, 16 मई (हि.स.)। सांस्कृतिक कार्यक्रम सकारात्मक बदलाव में सहायक होते हैं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है। सांस्कृतिक कार्यक्रम का अर्थ है किसी संस्कृति की विशेषताओं को कला के माध्यम से प्रस्तुत करना।

यह बातें विद्या भारती से सम्बद्ध काशी प्रांत के रानी रेवती देवी सरस्वती विद्या निकेतन इंटर कॉलेज राजापुर में प्रधानाचार्य बांके बिहारी पाण्डेय ने पुरस्कार वितरण के उपरान्त सम्बोधित करते हुए कही। प्रधानाचार्य ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अपना अलग ही महत्व है। इसके माध्यम से बच्चों को आगे बढ़ने का मंच प्राप्त होता है। यह छात्राएं इसलिए भी बधाई की पात्र हैं कि इन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर विद्यालय को गौरवान्वित किया है।

विद्यालय के मीडिया प्रभारी एवं संगीताचार्य मनोज गुप्ता ने बताया कि सम्पन्न होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में उत्कृष्ट एवं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को मेडल एवं प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाली छात्राओं में श्रद्धा पटेल, अंशिका यादव, संस्कृति कृष्ण, मानसी यादव, यशी तिवारी, आराधना मिश्रा, शुभ्रा पाल, साक्षी सिंह, सिद्धि रावत, प्रियांशी श्रीवास्तव, साक्षी गुप्ता, अपेक्षा साहू, इशिका एवं परिधि प्रमुख रहीं। कार्यक्रम का संचालन सत्य प्रकाश पांडे एवं दिनेश शुक्ला ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story