वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी 21 मई को आएंगे, मातृशक्ति से संवाद करेंगे

वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी 21 मई को आएंगे, मातृशक्ति से संवाद करेंगे
वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी 21 मई को आएंगे, मातृशक्ति से संवाद करेंगे


-संवाद कार्यक्रम में वाराणसी संसदीय क्षेत्र से सभी विधानसभा क्षेत्र से शामिल होंगी नारी शक्ति, भाजपा महिला मोर्चा घर-घर बांट रही न्यौता

वाराणसी, 16 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 21 मई को बड़ी संख्या में मातृशक्ति का जुटान होगा। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रस्तावित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी भाग लेंगे। पूरे आयोजन की जिम्मेदारी भाजपा महिला मोर्चा को सौंपी गई है। मोर्चा की पदाधिकारी मातृशक्ति सम्मेलन को सफल बनाने के लिए टीम बनाकर घर-घर न्यौता बांट रही हैं। 13 मई को यहां प्रधानमंत्री के रोड शो में महिलाओं की बड़ी संख्या में भागीदारी देख पार्टी संगठन ने मातृशक्ति सम्मेलन की रूप रेखा तैयार की। खास बात यह रही कि रोड शो में महिलाओं की भागीदारी देख प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी खुश दिखे।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने नामांकन के पश्चात सिगरा स्थित रुद्राक्ष कनवेंशन सेंटर में आयोजित कार्यकर्त्ता संवाद कार्यक्रम में अपनी इच्छा बताई थी। उन्होंने कहा कि एक बड़ा सम्मेलन काशी की मातृशक्ति के साथ भी किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री की इसी इच्छा के अनुरूप आगामी 21 मई को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में मातृशक्ति सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। इस सम्मेलन की सबसे बड़ी और खास बात यह होगी कि इस बार पीएम मोदी के स्वागत से लेकर कार्यक्रम के संचालन तक की जिम्मेदारी महिलाओं को ही दी गई है।

गुरुवार को मातृशक्ति सम्मेलन को लेकर मोर्चा की प्रदेश मंत्री व प्रभारी अर्चना मिश्रा ने महमूरगंज स्थित केंद्रीय चुनाव कार्यालय में बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रोड शो में हम महिलाओं ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। परिणामस्वरूप प्रधानमंत्री मोदी प्रसन्न हुए और उन्होंने अपनी प्रसन्नता को मंच से जाहिर भी किया। अब प्रधानमंत्री मोदी का पुनः काशी आगमन विशेष रूप से हम माताओं बहनों का आभार जताने के लिए हो रहा है। इसलिए हमारी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति सम्मेलन में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं सम्मिलित हों इसकी चिंता हम सभी को करनी है।

गौरतलब हो कि इससे पहले भी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में महिला सम्मलेन हो चुका है, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधित किया था। भाजपा की प्रदेश मंत्री मीना चौबे ने कहा कि संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रस्तावित इस अभूतपूर्व कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए हमें पूरी निष्ठा से जुट जाना होगा। हमें पूरी तैयारी के साथ मंडल, शक्ति केंद्र और बूथ की टीमों को सक्रिय करना होगा।

बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा नम्रता चौरसिया, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महानगर अध्यक्ष महिला मोर्चा कुसुम सिंह पटेल, निर्मला सिंह पटेल, पूर्व महापौर मृदुला जायसवाल, पूजा दीक्षित, साधना वेदांती, विनिता सिंह, रेखा चौहान, रचना अग्रवाल, अपराजिता सोनकर, गीता शास्त्री, प्रज्ञा पाण्डेय आदि की उपस्थिति रही।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story