श्रीबांकेबिहारी मंदिर में बढ़े भीड़ के दबाव से युवती बेहोश

श्रीबांकेबिहारी मंदिर में बढ़े भीड़ के दबाव से युवती बेहोश
श्रीबांकेबिहारी मंदिर में बढ़े भीड़ के दबाव से युवती बेहोश


मथुरा, 01 अप्रैल(हि.स.)। विश्व प्रसिद्ध श्रीबांकेबिहारी मंदिर में रोजाना भीड़ का दबाव बढ़ रहा है। रविवार को उमड़े श्रद्धालुओं की भीड़ में छह महिला श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ी थी, लेकिन सोमवार को फिर मंदिर में सैलाब उमड़ने पर एक युवती बेहोश हो गई। फिलहाल उसे समय से इलाज मिलने पर उसके परिजन उसे ले गए।

सोमवार श्रीबांके बिहारी मंदिर के प्रवेश मार्गों और गलियों में श्रद्धालुओं की संख्या सामान्य रही। सहज ही श्रद्धालु बिना भीड़ के दबाव के मंदिर तक पहुंचे, लेकिन मंदिर के अंदर गर्भगृह में विराजमान ठाकुर बांकेबिहारी की एक झलक पाने के लिए लोग जमा रहे, इससे मंदिर का चौक और पीछे जगमोहन सोमवार दोपहर 12 बजे पट बंद होने तक श्रद्धालुओं से खचाखच भर गया। इस बीच आगरा के रामबाग निवासी आस्था (24) पुत्री हरेंद्र उपाध्याय परिवार के साथ दर्शन करने के लिए आई थी, तभी गर्मी और भीड़ के दबाव में अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गई। आनन-फानन मंदिर में तैनात सुरक्षा गार्ड और मंदिर के गेट पांच पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने युवती को भीड़ से बाहर निकालने के बाद प्राथमिक उपचार दिया।

मंदिर में तैनात डॉ. शक्ति सिंह ने बताया कि एक युवती की मंदिर के अंदर तबीयत खराब हो गई थी। समय पर उसे प्राथमिक उपचार दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story