गर्मी की करें तैयारी, जनता को करें जागरूक : ब्रजेश पाठक

गर्मी की करें तैयारी, जनता को करें जागरूक : ब्रजेश पाठक
WhatsApp Channel Join Now
गर्मी की करें तैयारी, जनता को करें जागरूक : ब्रजेश पाठक


लखनऊ, 04 अप्रैल (हि.स.)। गर्मी के मौसम में होने वाली बीमारियों से बचाव एवं रोकथाम की तैयारियां अभी से कर लें। आमजन को इन बीमारियों और इनके बचाव के लिए भी जागरूक करें। समय-समय पर जागरूकता अभियानों का संचालन करें। अस्पतालों में दवाओं की कमी न होने दें। चिकित्सकों के ड्यूटी चार्ज को भी अप टू डेट करें। यह निर्देश गुरुवार को उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने चिकित्साधिकारियों को दिए।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। ब्रजेश पाठक ने सभी चिकित्सा अफसरों को निर्देशित किया है कि अस्पतालों में गर्मी से बचाव से संबंधित सभी तैयारियों को पूरा कर लें। हीट वेव को लेकर भी सतर्कता बरतें।

उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर गर्मी से होने वाली बीमारियों के आंकड़े जुटाएं। पिछले वर्ष को लेकर तुलनात्मक अध्ययन करें। मौसम विभाग के अलर्ट के आधार पर अपनी तैयारी सुनिश्चित करें। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि केंद्र से आने वाले दिशा-निर्देशों का भी पूर्णता पालन करें। आमजन के लिए अस्पतालों में आवश्यक दवाएं,इन्ट्रावेनस तरल पदार्थों,आइस-पैक, ओआरएस, पेयजल की व्यवस्था करें।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story