इविवि में जोर पकड़ रही पूरा छात्र सम्मेलन की तैयारियां

इविवि में जोर पकड़ रही पूरा छात्र सम्मेलन की तैयारियां
इविवि में जोर पकड़ रही पूरा छात्र सम्मेलन की तैयारियां


प्रयागराज, 02 अप्रैल (हि.स.)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय अपने पूरा छात्रों के स्वागत के लिए जोर-शोर से तैयारी कर रहा है और दो दिन के इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी शिक्षक उत्साह से जुटे हुए हैं। विश्वविद्यालय के पुरा छात्र संगठन की एलुमनाई मीट की तैयारी का जायजा लेने के लिए आज कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में एक बैठक की गई।

इविवि के नॉर्थ हाल में मंगलवार को हुई बैठक में आयोजन समिति के अलावा विश्वविद्यालय के सभी हॉस्टल के वार्डन एवं सुपरिटेंडेंट तथा संगठन कॉलेज के प्रिंसिपल मौजूद थे। बैठक में निर्देशित किया गया कि विश्वविद्यालय के एनसीसी और एनएसएस के कैडेट एलुमनी मीट के दोनों दिन वॉलंटियर्स के रूप में मौजूद रहेंगे। सभी संगठक महाविद्यालय से जुड़े पुरा छात्रों एवं शिक्षकों को भी एल्युमिनी मीट में रजिस्ट्रेशन करने का निर्णय लिया गया।

कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने कहा कि हमने नकली, निहित स्वार्थ के लिए पैसे की उगाही करने वाली और गुमराह करने वाली एलुमनाई एसोसिएशनों को खत्म करने की दिशा में मजबूत कदम उठाया है। अब हमें अपने पुरा छात्रों को विश्वविद्यालय के साथ जोड़ने और विश्वविद्यालय की उत्तरोत्तर प्रगति में अपना योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करना है। जितना गर्व हमको अपने पुरा छात्रों पर है विश्वविद्यालय के नई दिशा में प्रगति को देखकर उतना ही गर्व हमारे पुरा छात्रों को होगा।

इविवि की पीआरओ डॉ जया कपूर ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया कि सम्मेलन के मास्टर ऑफ सेरिमनी डीन सी डी प्रो पंकज कुमार होंगे। सारे कैंपस रोशनी और अनन्य कलात्मक ढंग से सजाए जायेंगे। जो पुराछात्र अपने हॉस्टल में रूकना चाहें उनको पूर्व सूचना पर सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा हास्टल तथा विभाग खुले रहेंगे और वे वहां भी जा सकते हैं। वैसे दोनों दिन निराला कला क्षेत्र में विविध हस्तकला तथा कला प्रदर्शनी, मनोरंजन गतिविधियों के अलावा विशिष्ट इलाहाबादी खानपान की भी तैयारी है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story