प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों ने जोर पकड़ा,अमूल डेयरी प्लांट का लोकार्पण करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों ने जोर पकड़ा,अमूल डेयरी प्लांट का लोकार्पण करेंगे
प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों ने जोर पकड़ा,अमूल डेयरी प्लांट का लोकार्पण करेंगे


-लोकसभा चुनाव के पूर्व प्रधानमंत्री का दौरा भाजपा संगठन के लिए बोनस से कम नहीं

वाराणसी,11 फरवरी (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह दिखने लगा है। भाजपा काशी क्षेत्र के पदाधिकारी प्रधानमंत्री के जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए वाराणसी सहित पूर्वांचल के जिलों में भी सक्रिय है। वाराणसी दौरे में प्रधानमंत्री मोदी छह हजार करोड़ की लगभग 30 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री वाराणसी दौरे में फूलपुर करखियांव में अमूल डेयरी प्लांट का लोकार्पण करेंगे। यहीं आयोजित जनसभा में प्लांट से जुड़े पूर्वांचल के 10 जिलों के किसानों को बोनस वितरित करेंगे। वाराणसी परिक्षेत्र के कमिश्नर कौशलराज शर्मा और अन्य अफसर करखियांव स्थित अमूल प्लांट का निरीक्षण कर चुके हैं। कमिश्नर ने जनसभा स्थल का निरीक्षण कर भूमि समतल कराने का निर्देश अफसरों को दिया है।

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वाराणसी दौरा 21 से 24 फरवरी के बीच प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री वाराणसी दौरे में संत रविदास की जन्मस्थली सीरगोवर्धनपुर भी जाएंगे। प्रधानमंत्री करखियांव में अमूल डेयरी प्लांट का लोकार्पण करेंगे। उससे जुड़े पूर्वांचल के 10 जिलों के किसानों को बोनस वितरित करेंगे। साथ ही, अमूल डेयरी प्लांट के समीप लगभग एक हजार करोड़ रुपये की परियोजना भेल के हाइड्रोजन प्लांट और वंदे भारत ट्रेन के पार्ट्स निर्माण यूनिट का शिलान्यास करेंगे।

गौरतलब है कि अमूल प्लांट में साइलो के साथ ही प्रोसेसिंग पैकेजिंग चिलिंग ब्वॉयलर समेत लगभग शत प्रतिशत मशीनें इंस्टाल हो चुकी हैं। दुध, छाछ तथा दुग्ध उत्पादों से बनने वाले लाल पेड़ा, लौंगलता का निर्माण प्लांट में शुरू हो चुका है। प्लांट शुरू होने से वाराणसी समेत पूर्वांचल के लगभग एक लाख पशुपालकों को लाभ होगा। अमूल की ओर से चंदौली समेत आसपास के जिलों में दूध कलेक्शन प्वाइंट स्थापित किए जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story