प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 61 लाभार्थियों को नोटिस

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 61 लाभार्थियों को नोटिस
प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 61 लाभार्थियों को नोटिस














मुरादाबाद, 11 जून (हि.स.)। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 61 लाभार्थी ऐसे हैं, जो भवन का आवंटन होने के बाद भी पीएम पोर्टल पर अटैच करने के लिए आवश्यक अभिलेख प्राधिकरण में जमा नहीं कर रहे हैं। यही नहीं, भवन के सापेक्ष कोई धनराशि भी जमा नहीं की जा रही है। मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने ऐसे लाभार्थियों के दिए गए पते पर मंगलवार को नोटिस भेज कर उनका आवंटन रद्द करने की चेतावनी दी है।

प्राधिकरण के संपत्ति अधिकारी आरआरपी सिंह ने बताया कि शहर के ढक्का, लाकड़ी फाजलपुर, सोनकपुर और शाहपुर तिगरी में एमडीए द्वारा पीएम आवास योजना (शहरी) के आवासों का निर्माण कराया गया है। योजना के तहत करीब 1700 लोगों द्वारा किए गए पंजीकरण के आधार पर आवास आवंटन किया गया।

योजना के तहत लाभार्थी को आवंटन के बाद दो लाख रुपये की धनराशि जमा करनी थी। इनमें से 61 लोग ऐसे मिले हैं, जिनकी यह धनराशि जमा नहीं हुई है। यही नहीं उनके द्वारा पीएम पोर्टल पर अटैच करने के लिए पत्र भेज कर जो अभिलेख मांगे गए वह भी उन्होंने उपलब्ध नहीं कराए। यही नहीं आवेदकों ने जो अपने मोबाइल नंबर दिए थे वह भी बंद आ रहे हैं।

कर्मचारियों को उनके पते पर भेजने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चल सका है। उन्होंने बताया कि ऐसे 61 लाभार्थियों को अंतिम रूप से नोटिस जारी किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/दीपक/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story