खिलाड़ियों को अभी तक नहीं मिली पुरस्कार की धनराशि

खिलाड़ियों को अभी तक नहीं मिली पुरस्कार की धनराशि
खिलाड़ियों को अभी तक नहीं मिली पुरस्कार की धनराशि


प्रयागराज, 04 अप्रैल (हि.स.)। इलाहाबाद की सांसद डॉ.रीता बहुगुणा जोशी की ओर से प्रायोजित 'सांसद खेल स्पर्धा' के अंतर्गत ब्लॉक व जिला स्तर पर आयोजित की गई। वॉलीबाल खेल की विजेता व उपविजेता टीम को अभी तक घोषित पुरस्कार की नगद धनराशि प्राप्त नहीं हुई है। जिसके कारण जनपद के वॉलीबाल खिलाड़ी हतोत्साहित हैं तथा आयोजकों के प्रति रोष प्रकट कर रहे हैं।

इस सम्बंध में जिला वालीबाल संघ, प्रयागराज के महासचिव ने बताया कि गत माह दिसम्बर में के.पी इंटर कॉलेज में इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र की 'जिला स्तरीय वालीबाल प्रतियोगिता' हुई थी। जिसमें जनपद की कुल 11 ब्लॉक की पुरुष वर्ग की विजेता टीमों ने प्रतिभाग किया था। विकास खंड उरुवा से सोरांव यूथ क्लब की टीम ने विजेता और विकास खंड मेजा की ओर से फ्रेंड्स क्लब की टीम ने उपविजेता होने का गौरव प्राप्त किया था। जिसमें विजेता टीम को इक्यावन हजार रुपये (51 हजार रुपये) और उपविजेता टीम को इकतीस हजार रुपये (31 हजार रुपये) की नगद धनराशि की घोषणा की गई थी। खिलाड़ियों को सूचित किया गया था कि आगामी माह दिसम्बर को यूनाइटेड कॉलेज नैनी में पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

किंतु पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार न देकर केवल प्रतीक स्वरूप 51 हजार रुपए व 31 हजार रुपये का आर्टिफिशियल बैंक चेक (फ्लेक्स) बनवाकर दे दिया गया और खिलाड़ियों से कहा गया कि सभी खिलाड़ियों के व्यक्तिगत खाते में पुरस्कार की नगद घोषित धनराशि डाल दी जाएगी। किंतु अभी तक किसी भी खिलाड़ी के खाते में उक्त धनराशि नहीं पहुंची। इस प्रकार खिलाड़ियों के साथ धोखा किया जाना निंदनीय है। खिलाड़ियों ने सांसद डॉ.रीता बहुगुणा जोशी से मांग किया है कि उन्हें उनका हक प्रदान करते हुए न्याय प्रदान किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story