पंचायत चुनाव : उत्तर प्रदेश में कोरोना मानदंडों की उड़ी धज्जियां

पंचायत चुनाव : उत्तर प्रदेश में कोरोना मानदंडों की उड़ी धज्जियां
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रविवार को पंचायत चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। इस बीच कई जिलों में मतगणना केंद्रों पर सामाजिक दूरी सहित कोरोना महामारी के मद्देनजर लागू किए गए नियमों की धज्जियां उड़ती देखी गई।

यह उल्लंघन तब देखे गए हैं, जब सरकार आश्वासन दिया था कि कोविड के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। मतगणना केंद्रों के आसपास सामाजिक दूरी के उल्लंघन के अलावा बिना मास्क के भी काफी लोग देखे गए।

इस प्रकार की स्थिति तो तब देखने को मिली है, जब सुप्रीम कोर्ट को राज्य चुनाव आयोग द्वारा आश्वासन दिया गया था कि वरिष्ठ अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए।

राज्य में रविवार की सुबह जैसे ही पंचायत चुनावों की गिनती शुरू हुई, उसी समय से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल ध्वस्त होते नजर आए।

सामाजिक दूरी को सुनिश्चित करने के प्रयास किए जाने पर पुलिस के साथ झड़पें भी देखी गईं।

सोशल मीडिया पर चौंकाने वाले ²श्य दिखाई दे रहे हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश में मतगणना केंद्रों पर कोविड के मानदंडों की धज्जियां उड़ते हुए साफ तौर पर देखी जा सकती है।

मतगणना के बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर जिलाधिकारियों और पुलिस प्रमुखों को मतगणना के दौरान सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

कानपुर में 14 एजेंट घाटमपुर स्थित मतगणना केंद्र के बाहर एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि रामपुर में 17 एजेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

दो एजेंट हमीरपुर में, आठ बलरामपुर में चार हाथरस में कोरोना संक्रमित पाए गए।

कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इन सभी को मतगणना केंद्र से हटा दिया गया।

--आईएएनएस

एकेके/आरजेएस

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story