नये भारत की नयी तस्वीर, भाजपा सरकार ने बदली तकदीर : अश्वनी त्यागी

नये भारत की नयी तस्वीर, भाजपा सरकार ने बदली तकदीर : अश्वनी त्यागी
नये भारत की नयी तस्वीर, भाजपा सरकार ने बदली तकदीर : अश्वनी त्यागी


-प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम सभा पूरे, कछवा रोड में मतदाता जागरूकता अभियान

वाराणसी,16 मई (हि.स.)। भाजपा के लोकसभा समन्यवक एवं एमएलसी अश्वनी त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूर दृष्टता का ही परिणाम है कि हर घर में चूल्हे की जगह उज्जवला योजना का गैस चूल्हा है। बिना छत वाले लोगों का पक्का घर है, इज्जत घर है।

एमएलसी अश्वनी त्यागी गुरुवार को प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम सभा पूरे, कछवा रोड, वाराणसी में आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान एवं कारीगर बुनकर संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं का वित्तीय लाभ सीधा जनधन खाते के माध्यम से लाभार्थियों को पहुंच रहा है। नये भारत की नयी तस्वीर,भाजपा सरकार ने बदली तकदीर का नारा देकर उन्होंने केन्द्र और प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों को मिल रहा है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक जगदीश पटेल ने कहा कि चुनाव के इस पर्व में सभी को बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। कार्यक्रम की आयोजक अध्यक्ष यूपीआईडीआर एवं प्रदेश सह संयोजक, बुनकर कारीगर प्रकोष्ठ क्षिप्रा शुक्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी योजनाओं का विस्तार से चर्चा की। उन्होंने एक जून को सभी से मतदान करने के लिए जागरूक किया।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की योजनाओं से लाभान्वित ग्राम सभा के लगभग 300 लाभार्थियों ने सहभाग किया। लाभार्थी कारीगर एवं बुनकरों ने अपने गांव को आदर्श ग्राम बनाने पर प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया। महिला लाभार्थियों ने योजनाओं से अपने जीवन में आए बदलाव को साझा किया।

उन्होंने बताया कि कैसे वह आत्मनिर्भर बनीं एवं अपने परिवार के लिए भी मजबूती से खड़ी हो सकीं। महिलाओं ने विश्वकर्मा योजना, महिला विकास योजना, महिला सम्मान योजना आदि की चर्चा की। कार्यक्रम में पंजा दरी कला में नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित प्यारेलाल मौर्य, स्टेट अवार्डी मालती देवी, संत कबीर अवार्ड से सम्मानित राकेश मौर्य की भी मौजूदगी रही।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story