छह उम्मीदवारों वाले नगीना लोकसभा में चतुष्कोणीय संघर्ष

छह उम्मीदवारों वाले नगीना लोकसभा में चतुष्कोणीय संघर्ष
छह उम्मीदवारों वाले नगीना लोकसभा में चतुष्कोणीय संघर्ष


भाजपा के ओम कुमार को चुनौती दे रहे आसपा के चंद्रशेखर और बसपा के आकाश

लखनऊ, 02 अप्रैल(हि.स.)। उत्तर प्रदेश की नगीना लोकसभा सीट पर 16 लाख 38 हजार 329 मतदाताओं को रिझाने के लिए कुल छह उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। नगीना लोकसभा की विधानसभा क्षेत्रों में जाएं तो वहां नगीना, नहटौर, नूरपूर में आजाद समाज पार्टी कांशीराम (आसपा) के उम्मीदवार चंद्रशेखर और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेशनल काेऑर्डिनेटर आकाश आनन्द के शुभचिंतक डटे हुए हैं। वहीं नजीबाबाद और धामपुर विधानसभा क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार दमखम दिखा रहे हैं।

बसपा के कार्यकर्ताओं को अपने साथ जोड़ने में कामयाब हो रहे आसपा के उम्मीदवार चंद्रशेखर आजाद ने लोकसभा नगीना के पालनी गांव में एक बैठक की। जिसमें बड़ी संख्या में बसपा के समर्थकों ने चंद्रशेखर को अपना समर्थन दिया। पालनी गांव की तरह की चाकरपुर गांव में भी कुछ ऐसा ही देखने में आया। जब बसपा के दो नेताओं को आसपा के उम्मीदवार के समर्थन में आम सभा में देखा गया। चंद्रशेखर आजाद को नौजवानों का पूरा समर्थन मिल रहा है, जिसके कारण नगीना लोकसभा सीट पर उम्मीदवार की उम्मीद बढ़ी हुई है।

नगीना लोकसभा सीट पर बसपा के उम्मीदवार सुरेन्द्र पाल है, जिनके समर्थन में 06 अप्रैल को प्रचार करने बसपा के नेशनल काेऑर्डिनेटर आकाश आनन्द आ रहे हैं। आकाश आनन्द को युवा चेहरा बताया जाता है और आकाश के प्रचार करने से चंद्रशेखर के समीकरण पर पूरा असर पड़ता हुआ दिखेगा। सुरेन्द्र पाल अपने प्रचार में दिनरात एक किये हुए हैं तो उनको नगीना के मतदाताओं से खासा उम्मीद है।

भाजपा के उम्मीदवार ओम कुमार के समर्थन में प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने बूथ सम्मेलन कर अपने कार्यकर्ताओं को बूथ पर तैयार रखने का मंत्र दिया है। बूथ की तैयारियों में कोर कसर न छोड़ने की बात रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने ओम कुमार के लिए एनडीए की पार्टीयों के कार्यकर्ताओं को भी पुरजोर तरीके से लगने की अपील की है। भाजपा की सरकारों में विकास की बयार को लेकर राज्यमंत्री नरेन्द्र कश्यप भी उम्मीदवार ओम कुमार के लिए रात-दिन एक किये हुए हैं।

यादव और मुस्लिम मतदाताओं के गांवों में सपा के उम्मीदवार मनोज कुमार सुबह ही पहुंच जा रहे हैं। मनोज कुमार गांव गांव घूमकर सपा के समर्थकों को मतदान करने की अपील कर रहे हैं। इनके पीछे दो निर्दलीय उम्मीदवार जोगेन्द्र और संजीव भी प्रचार में ताकत झोंके हुए हैं। दोनों ही उम्मीदवारों को नगीना की जनता से मतदान करने की पूरी उम्मीद है और ये अपना मुकाबला ओम कुमार और चंद्रशेखर से बता रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story