खुली नालियां देखकर रुक गये नगर विकास मंत्री खन्ना के कदम

खुली नालियां देखकर रुक गये नगर विकास मंत्री खन्ना के कदम
खुली नालियां देखकर रुक गये नगर विकास मंत्री खन्ना के कदम


लखनऊ, 11 जून(हि.स.)। लखनऊ में स्वच्छता व्यवस्था का जायजा लेने निकले नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना के कदम खुली नालियां देखकर रुक गये। नगर विकास मंत्री ने महापौर सुषमा खर्कवाल, नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह से नालियों की साफ सफाई को लेकर नाराजगी जाहिर की। सुरेश खन्ना ने सुषमा खर्कवाल को खुली नालियों से जनता को होने वाली तकलीफों की ओर ध्यान केन्द्रीय करने को कहा।

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना मंगलवार को सुबह के वक्त नगर निगम के जोन एक में बाबू बनारसी दास वार्ड, पुराना किला हैदर करनाल, लाल कुंआ वार्ड, रानी लक्ष्मीबाई वार्ड, हुसैनगंज, यदुनाथ सनयाल वार्ड में पैदल भ्रमण करते हुए स्वच्छता कार्य, अवैध अतिक्रमण, खुली नालियों की स्थितियों का जायजा लिया। मंत्री के भ्रमण में भाजपा के नेता रजनीश गुप्ता ने स्थानीय समस्याओं की जानकारी दी तो उन्होंने अधिकारियों को इसे नोट करने कर निस्तारण कराने को निर्देशित किया।

नगर आयुक्त के अलावा मौके पर मौजूद रहे अपर नगर आयुक्त, चीफ आरआर, मुख्य अभियंता सिविल एवं जोन के कर्मचारियों को मंत्री सुरेश खन्ना ने दो टूक कहा कि वर्तमान समय में नगर निगम की कई शिकायतें उनके पास आ रही है। जितना जल्द हो सके, व्यवस्थाओं को दुरुस्त करायें। नगर निगम के अधिकारी स्वयं ही निरीक्षण कर व्यवस्था की जांच करें।

नगर निगम जोन एक में सड़क पर पार्किंग की शिकायतें

लखनऊ नगर निगम के जोन एक में अतिक्रमण और सड़क पर पार्किंग की सबसे ज्यादा शिकायतें है। जोन अधिकारी से लेकर महापौर तक तमाम जानकारी मिलने के बाद भी आंखें बंद किये हुए हैं। कैसरबाग से लालबाग मार्ग, फैमिली कोर्ट मार्ग, बांसमंडी मार्ग पर जाम की समस्या आम है। इन मार्गो पर वाहन पार्किंग से लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story