खजुराहो लोकसभा सीट पर गठबंधन की प्रत्याशी बनी झांसी की मीरा दीपक यादव

खजुराहो लोकसभा सीट पर गठबंधन की प्रत्याशी बनी झांसी की मीरा दीपक यादव
खजुराहो लोकसभा सीट पर गठबंधन की प्रत्याशी बनी झांसी की मीरा दीपक यादव




मनोज यादव को बनाया गया मप्र के प्रदेश अध्यक्ष

झांसी, 01 अप्रैल(हि. स.)। समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश के निवाड़ी विधानसभा से पूर्व में विधायक रह चुकी व पिछले दो बार मप्र विधानसभा में हार का स्वाद चख चुकी मीरा दीपक यादव को खजुराहो सीट से लोकसभा का प्रत्याशी घोषित करते हुए सभी को चौका दिया है। राजनैतिक गलियारों में हलचल है कि आखिर गठबंधन ने यह कौन सा समीकरण लगाया है। वहीं मीरा दीपक यादव के खजुराहो लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित होने पर उनके समर्थकों में हर्ष की लहर है ।

सोमवार को समाजवादी पार्टी के मुख्यालय से जारी हुए आदेश में बताया गया कि मध्यप्रदेश के खजुराहो से लोकसभा 2024 का प्रत्याशी मीरा दीपक यादव को घोषित किया है। इससे पूर्व दो दिन पहले ही गठबंधन की ओर से मनोज यादव को यहां लोकसभा सीट का उम्मीदवार बनाया गया था। आज उनका टिकट काटते हुए मीरा दीपक यादव को प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही डॉ मनोज यादव को संगठन का मध्य प्रदेश का अध्यक्ष घोषित किया गया है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर मप्र के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके इतर मीरा यादव मध्य प्रदेश के निवाड़ी विधानसभा सीट से विधायक रह चुकी हैं और उनके पति दीपक यादव गरौठा समथर विधान सभा से विधायक रह चुके है।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story