महापौर,नगर आयुक्त व पार्षदों ने लिया इंटीग्रेटेड एंड कंट्रोल्स कमांड सेंटर का जायजा

महापौर,नगर आयुक्त व पार्षदों ने लिया इंटीग्रेटेड एंड कंट्रोल्स कमांड सेंटर का जायजा
महापौर,नगर आयुक्त व पार्षदों ने लिया इंटीग्रेटेड एंड कंट्रोल्स कमांड सेंटर का जायजा






















-कावड़ यात्रा के दौरान निगम के कैमरा इंटीग्रेशन से प्रशासन को मिलेगा

गाजियाबाद, 05 जुलाई (हि.स.)। महापौर सुनीता दयाल,नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक कार्यकारिणी सदस्यों ने शुक्रवार को इंटीग्रेटेड एंड कंट्रोल्स कमांड सेंटर का जायजा लिया। इस मौके पर महापौर सुनीता दयाल व नगर आयुक्त विक्रमादित्य मलिक ने कहा कि सेंटर बनने के बाद नगर निगम की वर्किंग हाईटेक हो जाएगा और शहर की सूरत ही बदल जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस सेंटर के चालू होने के बाद इस बार कांवड़ यात्रा को व्यवस्थित करने में प्रशासन को मदद मिलेगी।

नगर आयुक्त ने बताया कि गाजियाबाद 311 एप के माध्यम से महा मार्च से अब तक 14हजार 600 समस्याओं का निस्तारण हो चुका है जिसमें से लगभग 1500 ऐसी शिकायतें हैं जो अधिक समय ले रही हैं जो मांग से संबंधित है उन पर भी कार्यवाही लगाता जारी है। गाजियाबाद 311 अप की वर्किंग से पार्षदों को भी राहत है। इसके बाद नगर आयुक्त ने व्हीकल ट्रैकिंग मॉनिटरिंग सिस्टम की वर्किंग को भी दिखाया गया जिसमें कवि नगर पटेल नगर दौलतपुरा राजेंद्र नगर व अन्य क्षेत्रों से डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन को लाइव देखा गया, लगभग 1100 से अधिक कैमरा गाजियाबाद नगर निगम द्वारा इंटीग्रेटेड किया जा चुके हैं। जिसका लाइव प्रशासन गाजियाबाद नगर निगम कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में देखा गया महापौर ने कैमरा इंटीग्रेशन की सराहना कीl

नगर आयुक्त ने कहा कि आधुनिक तकनीकी के माध्यम से शहर को स्मार्ट वर्किंग की ओर अग्रसर किया जा रहा है जिससे हर घर समय से डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन वाहन पहुंच रहा है ।जिसकी मॉनिटरिंग भी अधिकारी आसानी से कर पा रहे हैं ।व्हीकल ट्रैकिंग मॉनिटरिंग सिस्टम उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद नगर निगम द्वारा बेहतर रूप से चलाया जा रहा है ।

मौके पर पार्षद राजीव शर्मा, शीतल देओल, रेखा गोस्वामी, यशपाल पहलवान, राजकुमार नगर, प्रवीण चौधरी, धीरेंद्र यादव, मनोज त्यागी, गौरव सोलंकी, अजय शर्मा, व समस्त विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहेl

हिन्दुस्थान समाचार /फरमान अली

/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story