चंदौली में आकाशीय बिजली ने कहर बरपाया, चार की मौत, 12 से अधिक झुलसे

चंदौली, 10 जुलाई (हि.स.)। जिले में बुधवार शाम को हुई तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया। जिले में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी। वहीं, 12 से अधिक लोग गंभीर रूप से झुलस गए। प्राकृतिक आपदा में मृत लोगों के परिजनों में कोहराम मच गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी पर प्रशासनिक अफसर भी अस्पताल में पहुंच गए।

मुगलसराय कोतवाली थाना क्षेत्र के भिसौड़ी गांव में मोती यादव(50) सिवान में भैंस चरा रहे थे। इसी दौरान तेज बारिश के साथ बिजली कड़कने लगी। तब तक मोती सुरक्षित स्थान पर पहुंचते आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनकी मौत हो गयी। इसी क्रम में अलीनगर थाना क्षेत्र के बरईपुर में चचेरे भाई अंकित यादव (15) व चिंटू यादव (14) भैंस चराते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए, जिससे दोनों की मौत हो गयी। जिले के कंदवा थाना क्षेत्र के कोदई गांव में किसान मुनीब बिंद (55) खेत की मेढ़ बांधते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। किसान की मौके पर ही मौत हो गई।

वाराणसी चौबेपुर में दो मछुआरों की मौत

वाराणसी जिले में बुधवार शाम को हुई तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो मछुआरों की मौत हो गई। चौबेपुर थाना क्षेत्र के बभनपुरा गांव के सामने रूपलाल साहनी(52 वर्ष) एवं पुन्नू साहनी (32 वर्ष) गंगा नदी में निर्माणाधीन पुल के पास मछली मार रहे थे। इसी बीच आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गयी। दोनों मछुआरे चंदौली जनपद के कुंण्डा गांव के निवासी थे।

समाप्त

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीधर त्रिपाठी / आकाश कुमार राय

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story