कुवैत में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी, आरोपित दम्पत्ति और बेटियों पर केस दर्ज

कुवैत में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी, आरोपित दम्पत्ति और बेटियों पर केस दर्ज
कुवैत में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी, आरोपित दम्पत्ति और बेटियों पर केस दर्ज










मुरादाबाद, 31 मार्च (हि.स.)। जिले के थाना सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के हरथला सोनकपुर निवासी हसन की तहरीर पर थाना पुलिस ने सदर कोतवाली क्षेत्र के कोठीवाल नगर निवासी अनीस कुरैशी, उसकी पत्नी और बेटों के खिलाफ रविवार को धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि आरोपितों ने उसे कुवैत में नौकरी लगवाने का झांसा देकर पौन दो लाख लिए थे, लेकिन उसे किरगिस्तान भेज दिया था।

पीड़ित हसन अली ने सिविल लाइंस थाने में दर्ज कराए केस में बताया कि वह राजमिस्त्री है। उसकी जान पहचान कोतवाली क्षेत्र के कोठीवाल नगर निवासी अनीस कुरैशी से थी। अनीस कुरैशी, उसकी पत्नी और बेटी ने उसे कुवैत में 60 हजार रुपये मासिक वेतन की नौकरी दिलाने का भरोसा दिया था। आरोपित ने आने जाने के लिए 1 लाख 15 हजार रुपये खर्च होने की बात कही थी। जनवरी 2021 में पैसे लेने के बाद उसे दो साल का वीजा दिलाएगा। बाद में आरोपित अनीस ने किरगिस्तान में नौकरी दिलाने की बात कही और इसके एवज में 60 हजार रुपये और ले लिए थे। लेकिन जो वीजा दिया था उसकी वैधता 60 दिन का था। पीड़ित किरगिस्तान चला गया और वहां उसे पता चला कि उसे केवल 31 हजार रुपये मासिक वेतन मिलेगा। पीड़ित ने बीस दिन तक काम किया, जिसका केवल आठ हजार रुपये मिला। भारत लौट आया। पीड़ित ने आरोपित से अपनी रकम मांगी तो उसने जान से मारने की धमकी दी।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित /विद्याकांत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story