जिले में मतगणना के लिए तैयारी शुरू, ऑनलाइन प्रशिक्षण शुरू

जिले में मतगणना के लिए तैयारी शुरू, ऑनलाइन प्रशिक्षण शुरू
जिले में मतगणना के लिए तैयारी शुरू, ऑनलाइन प्रशिक्षण शुरू








मुरादाबाद, 16 मई (हि.स.)। जनपद में मतगणना कराने के लिए तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है। लखनऊ से प्रशासनिक स्तर पर भी मतगणना के लिए जिले के अधिकारियों को ऑनलाइन ट्रेनिंग देने का काम शुरू कर दिया गया है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी और अपर जिलाधिकारी प्रशासन गुलाब चंद्र ने गुरुवार को बताया कि मंडी समिति में मतगणना के लिए 15 टेबल लगाए जाएंगे। इसमें 14 टेबल मतगणना के लिए होगा। डाक मत पत्र की गणना के लिए टेबल अलग होगा। संभल लोकसभा में आने वाली मुरादाबाद जनपद की कुंदरकी विधानसभा और बिलारी विधानसभा में डाले गए मतों की गिनती मंडी समिति मुरादाबाद में ही होगी।

बढ़ापुर विधानसभा की मतगणना बिजनौर में होगी। सिर्फ बढ़ापुर की रिपोर्ट जिले में आएगी। इसी प्रकार संभल की दो विधानसभाओं की रिपोर्ट संभल जिला प्रशासन को भेजी जाएगी। एक टेबल पर चतुर्थ श्रेणी के कमचारी सहित चार लोग रहेंगे। मतगणना के समय प्रत्याशियों के एजेंट मौजूद रहेंगे। चुनाव आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। इस मामले में कर्मचारियों को आवश्यकता पड़ने पर प्रशिक्षित किया जाएगा।

स्ट्राग रूम की निगरानी के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा लगा दी गई है। मतगणना स्थल की अंदर से लेकर बाहर तक की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में फोर्स लगाई जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story