विभागीय समीक्षा बैठक में आयुष विभाग के खाली पदों को भरने का मिला निर्देश

विभागीय समीक्षा बैठक में आयुष विभाग के खाली पदों को भरने का मिला निर्देश
विभागीय समीक्षा बैठक में आयुष विभाग के खाली पदों को भरने का मिला निर्देश


लखनऊ, 11 जून (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री आयुष एवं खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन डॉ0 दयाशंकर मिश्र विधान सभा स्थित अपने कार्यालय में आयुर्वेद एवं यूनानी विभाग के अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित देते हुए कहा कि विभाग में रिक्त पदों को अविलम्ब भरा जाए। इसके लिए आवश्यक कार्यवाही कर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने विभाग में पदोन्नति की कार्यवाही प्राथमिकता पर कराये जाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने आईजीआरएस के प्रकरणों पर शीघ्रता से निस्तारण किये जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी आयुष विभाग के अंतर्गत आने वाले (आयुर्वेदिक, होम्योपैथ तथा यूनानी) मेडिकल कॉलेजों के प्रधानाचार्यों एवं चिकित्सालयों के नियंत्रण अधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। आयुष विभाग की योजनाओं का लाभ सभी को मिले जिससे कि आयुष विभाग का सम्मान बढ़े।

डॉ0 दयालु ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयुर्वेद के अंतर्गत आने वाले नये अस्पतालों के निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि आयुष विभाग के 50 बेडेड अस्पतालों में क्षारसूत्र एमडी चिकित्सकों द्वारा ऑपरेशन किये जाने के लिए विशेष ध्यान दिया जाए।

आयुष मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि ईको-टूरिज्म विकास बोर्ड से समन्वय स्थापित कर टूरिज्म के वेस्ट सेन्टरों पर आयुष विभाग की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाय, जिससे पर्यटकों इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि आयुष विभाग के सभी मेडिकल कॉलेजों में देश के विशेषज्ञों को आमंत्रित कर सेमिनॉर का आयोजन कराया जाए, जिससे कि छात्रों को नवीनतम तकनीकी जानकारी का लाभ मिले।

हिन्दुस्थान समाचार/जितेन्द्र/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story