पुलिस महानिदेशक ने ईद-उल-फितर त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखे के निर्देश दिए

पुलिस महानिदेशक ने ईद-उल-फितर त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखे के निर्देश दिए
पुलिस महानिदेशक ने ईद-उल-फितर त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखे के निर्देश दिए


लखनऊ, 03 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बुधवार को अलविदा की नमाज और ईद-उल-फितर त्योहार के मद्देनजर पुलिस प्रबंध और सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए हैं।

डीजीपी ने कहा कि ईद और अलविदा की नमाज को लेकर अभी से पुलिस अपनी तैयारी कर लें। जूलुस मार्गों को लेकर शांति समितियों एवं धर्मगुरूओं के साथ बैठक कर उनका सहयोग ले। त्योहार रजिस्टर में बीते वर्ष की प्रविष्टियों का अध्ययन कर पुराने एवं संभावित विवादों का समय से निस्तारण कराया जाए। किसी नई परंपरा की अनुमति न दी जाए। असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जाए। छोटी-छोटी घटनाओं व सूचनाओं को संज्ञान में लेकर पुलिस कार्रवाई करें। क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी एवं समकक्षीय मजिस्ट्रेट द्वारा सयुंक्त रूप से विवादित स्थानों पर भ्रमण कर समस्या का त्वरित समाधान कराया जाए।

बाजार, भीड़भाड़ वाले स्थान एवं महत्वपूर्ण व्यापारिक प्रतिष्ठानों के आसपास फूट पेट्रोलिंग की जाये। बाजारों में प्रयाप्त चेकिंग करे हुए अग्निशमन की व्यवस्था रखी जाये। संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की व्यापक तैनात की जाए। क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधियों पर ड्रोन कैमरों से नजर रखे। सोशल मीडिया पर सभी प्लेटफार्म पर नजर रखी जाए और भ्रामक सूचनाओं को तत्काल संज्ञान लेकर खंडन करते हुए आरोपितों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाये।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story