आने वाले 5 साल में मोदी और योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर बदलने वाले हैंः पीएम 

modiyogi
उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में जनसभाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ 

उत्तर प्रदेश में माफिया के सफाए के साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर में किए गए कार्यों पर थपथपाई पीठ 

पीएम ने कहा - जब से योगी जी आए हैं,यूपी का माहौल बदल गया है, अब जनता नहीं डरती, माफिया डरते है

लखनऊ, 16 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल (आजमगढ़/जौनपुर/भदोही/प्रतापगढ़) में जनसभाओं को संबोधित किया और सभी जगह उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आने वाले 5 साल में मोदी और योगी मिलकर पूरे पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने सीएम योगी द्वारा माफिया के सफाए के साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर में बड़े बदलाव के लिए सीएम योगी की जमकर तारीफ की और पूर्वांचल को विकसित भारत का नया ग्रोथ इंजन करार दिया। 

योगी जी ने चलाया भरपूर स्वच्छता अभियान 
आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माफिया और दंगाइयों के खिलाफ सीएम योगी द्वारा चलाए गए सफाई अभियान की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सपा के गुंडाराज को आपने देखा है। बाजार सात बजे बंद हो जाते थे। माताएं बहनें घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं, पढ़ाई के लिए भी बेटियां घर से नहीं निकल पाती थीं। आज भाजपा सरकार में यूपी का तेज विकास हो रहा है। एयरपोर्ट बने हैं, यूनिवर्सिटी बनी हैं। आज उत्तर प्रदेश में माफिया, दंगाइयों और रंगदारी मांगने वालों की सफाई करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरपूर स्वच्छता अभियान चलाया है।  

सपा सरकार में हावी था वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया
इसी तरह, भदोही में भी पीएम ने माफिया के सफाए का जिक्र करते हुए कहा कि सपा सरकार में वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया हावी था। हर डिस्ट्रिक्ट में अलग माफिया का साम्राज्य था। हर जिले में इन लोगों ने एक-एक माफिया को ठेका देकर रखा था। यहां व्यापारी सुरक्षित नहीं था, बहन बेटियां सुरक्षित नहीं थीं, युवाओं का कोई भविष्य नहीं होता था, लेकिन जब से योगी जी आए हैं,पूरा माहौल बदल गया है। अब जनता नहीं डरती, बल्कि माफिया डरते हैं।

शिक्षा और स्वास्थ्य का मजबूत हब बन रहा है पूर्वांचल 
जौनपुर में भी पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया और यहां पर उन्होंने पूर्वांचल में विकसित होते वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर की बात की। उन्होंने कहा कि विकसित भारत बनाना ये मेरा प्रण है और विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा, पूर्वी भारत होगा। उन्होंने कहा कि इसीलिए जब यहां एक्सप्रेसवे बनाता हूं तो जौनपुर वालों को बड़ा लाभ होता है। जब बनारस के हवाई अड्डे को अपग्रेड करता हूं तो यहां के लोगों को फायदा होता है। ये पूरा क्षेत्र हेल्थ और एजुकेशन (शिक्षा और स्वास्थ्य) का एक बड़ा मजबूत हब बन रहा है। आने वाले 5 साल में मोदी और योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं। वहीं प्रतापगढ़ में भी पीएम मोदी ने पूर्वांचल में हो रहे बदलाव का जिक्र किया और यूपी सरकार की पीठ थपथपाई।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story