सीबीएसई रिजल्ट: 12वीं में राम्या और मानवी अव्वल, 10वीं में वंशवी प्रथम

सीबीएसई रिजल्ट: 12वीं में राम्या और मानवी अव्वल, 10वीं में वंशवी प्रथम
सीबीएसई रिजल्ट: 12वीं में राम्या और मानवी अव्वल, 10वीं में वंशवी प्रथम


मेरठ, 13 मई (हि.स.)। सीबीएसई ने सोमवार को 10वीं और 12वीं कक्षाओं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए। इसमें मेरठ जिले में केएल इंटरनेशनल स्कूल की राम्या सिंघल और दीवान पब्लिक स्कूल की मानसी ने सबसे ज्यादा 99.4 प्रतिशत अंक हासिल किए। जबकि कक्षा दस में एमपीजीएस की वंशवी धामा ने जिले में टॉप किया।

कक्षा 12 में केएल इंटरनेशनल स्कूल जागृति विहार की छात्रा राम्या सिंघल और दीवान पब्लिक स्कूल की छात्रा मानसी ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल करके जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। ये दोनों ही छात्राएं ह्यूमैनिटीज से हैं। एमपीजीएस स्कूल की प्रियांशी भाटिया ने 97.6 प्रतिशत अंक हासिल किए। प्रियांशी भाटिया के इंग्लिश में 95, हिस्ट्री में 98, पॉलीटिकल साइंस में 98, पेंटिंग 100 और ज्योग्राफी में 97 नंबर आए है। केएल इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा भुवि चुग और काम्या चोपड़ा के 99 प्रतिश अंक आए। जबकि श्रुति अग्रवाल के 98.4 प्रतिशत अंक आए।

कक्षा दस में मेरठ में एमपीएस गर्ल्स स्कूल शास्त्रीनगर में वंशवी धामा ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल करके टॉप किया। केएल इंटरनेशनल स्कूल के प्रणय रस्तोगी को 99 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए। परीक्षा परिणाम आने के बाद छात्र-छात्राओं ने जमकर जश्न मनाया और एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। कई स्कूलों का परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत रहा। केएल इंटरनेशनल स्कूल, मेरठ पब्लिक स्कूल, वेंकटेश्वर वर्ल्ड स्कूल का परिणाम भी शतप्रतिशत रहा। टॉप करने वाले छात्र-छात्राओं ने डॉक्टर, इंजीनियर, सीए बनकर समाज की सेवा करने की बात कही है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ कुलदीप/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story