लखनऊ में पुलिसकर्मियों की सतर्कता से पकड़ी गयी अवैध शराब

WhatsApp Channel Join Now


लखनऊ, 19 मार्च (हि.स.)। आबकारी विभाग के तमाम दावों के बीच हरियाणा से चलकर उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार जा रही अवैध शराब को लखनऊ में पकड़ा गया। लखनऊ में अवध चौराहे के निकट पुलिसकर्मियों की सतर्कता से उस वाहन को रोककर जांचा गया, जिसमें अवैध शराब रखी गयी थी।

हरियाणा से लखनऊ तक के सफर में तीन स्थानों पर आबकारी विभाग की ओर से सघन चेकिंग अभियान चलाये जा रहे हैं। बावजूद इसके अवैध रुप से बिहार भेजी जा रही शराब को लखनऊ तक लाया जा सका। लखनऊ में कृष्णा नगर थाने पर मिली सूचना के आधार पर अवध चौराहे पर यातायात पुलिसकर्मियों के साथ कृष्णा नगर थाने की पुलिसकर्मियों ने घेरेबंदी की। इस दौरान हरियाणा की कार को आती देखकर पुलिसकर्मियों ने हाथ देकर रोका तो उस वाहन को चला रहा चालक कुछ दूर पहले ही कार रोककर भाग निकला।

कृष्णा नगर थाना के प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि मौके पर मिली अवैध शराब लदी कार को जब्त कर लिया गया है। कार में नम्बर प्लेट बिहार की है, वहीं कार हरियाणा के किसी व्यक्ति की बतायी जा रही है। मौके से फरार हुए कार चालक की गिरफ्तारी के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच करायी जा रही है।

उन्होंने बताया कि अवैध शराब को सील कराके मुकदमा पंजीकृत कराया जा रहा है। बाहर दूसरे प्रदेश के लखनऊ में घूम रहे वाहनों पर निगरानी बढ़ायी जायेगी। अवैध शराब से संबंधित कार्यवाही की एक सूचना आबकारी विभाग को भी प्रेषित कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story