अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, पिता पुत्र समेत तीन गिरफ्तार

अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, पिता पुत्र समेत तीन गिरफ्तार
अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, पिता पुत्र समेत तीन गिरफ्तार


महोबा, 2 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव से पूर्व पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्टरी का भंडाफोड़ करते हुए तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10 निर्मित और अर्धनिर्मित अवैध तमंचा कारतूस सहित भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद करते हुए तीनों अभियुक्तों को जेल भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी लोकसभा निर्वाचन को शांतिपूर्ण भय मुक्त माहौल में संपन्न कराए जाने तथा अपराध की रोकथाम हेतु जीरो टालरेंस की नीति के तहत अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है ।

अवैध शस्त्र फैक्ट्री के संचालित होने की सूचना पर सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बारात पहाड़ी गांव में अवैध रूप से संचालित शस्त्र फैक्ट्री में दबिश दी । जहां से पिता पुत्र समेत तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से 10 निर्मित एवं अर्धनिर्मित अवैध शस्त्र के साथ कारतूस और अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। तीनों अभियुक्तों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए जेल भेजा गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों में महोबा जनपद के अजनर थाना क्षेत्र के गांव सगुनिया माफ गांव निवासी 58 वर्षीय बृजगोपाल पुत्र शिवदयाल लोधी और उसका 26 वर्षीय पुत्र संतोष लोधी और हमीरपुर जनपद के मझगवां थाना क्षेत्र के गांव कुल्हैण्डा निवासी 50 वर्षीय राजू विश्वकर्मा पुत्र हरिया विश्वकर्मा शामिल हैं। अभियुक्त बृजगोपाल और राजू विश्वकर्मा का पहले से आपराधिक इतिहास दर्ज है जिसमें दोनों पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज हैं और राजू विश्वकर्मा पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी हो चुकी है।

सदर क्षेत्राधिकारी दीपक दुबे ने बताया कि गिरफ्तार तीनों अभियुक्त शातिर अपराधी है।पूछताछ में बताया कि लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आने के कारण अवैध तमंचों की मांग बढ़ गयी है। जिस कारण हम लोग दिन व रात में सुनसान स्थान पर बनी झोपड़ी में चोरी छुपे अवैध शस्त्रों का निर्माण कर रहे थे । जिससे लोगों को हमारी आपराधिक गतिविधि का पता नहीं चलता था । शास्त्रों के निर्माण कर उनकाे चुनाव के दौरान अच्छे दामों में बेचकर मोटी रकम कमाने व क्षेत्र में भय व्याप्त करने के इरादे से अवैध शस्त्रों को बनाकर बेचते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story