आईआईटी कानपुर ने स्टार्टअप्स के विकास में तेजी लाने के लिए अपस्टार्ट-23 की घोषणा की

आईआईटी कानपुर ने स्टार्टअप्स के विकास में तेजी लाने के लिए अपस्टार्ट-23 की घोषणा की


- सभी उभरते स्टार्टअप के लिए पंजीकरण तारीख सात जुलाई तक खुली

- अपस्टार्ट नेशनल्स 16 जुलाइ को दिल्ली, बैंगलोर, मुंबई और हैदराबाद में आयोजित होंगे

कानपुर, 01 जुलाई (हि.स.)। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर (आईआईटी कानपुर) ने अपस्टार्ट-23 के लॉन्च की घोषणा की है, जो भारत में महत्वाकांक्षी स्टार्टअप को सशक्त बनाने और पोषित करने के लिए डिज़ाइन किए गए अपने प्रतिष्ठित कार्यक्रम का नवीनतम संस्करण है। इस कार्यक्रम की मेजबानी आईआईटीके के छात्र-नेतृत्व वाले उद्यमिता सेल द्वारा की जाती है।

पारंपरिक स्टार्टअप प्रतियोगिताओं और संक्षिप्त पिचिंग सत्रों की सीमाओं से ऊपर जाकर, अपस्टार्ट-23 एक परिवर्तनकारी पहल के रूप में उभरा है, जो प्रतिभागियों को तेजी से विकास और अभूतपूर्व सफलता के अवसर प्रदान करता है। जो बात अपस्टार्ट-23 को अलग करती है, वह प्रतिभागियों को न केवल प्रशंसा और पुरस्कार प्रदान करने की प्रतिबद्धता है, बल्कि एक अनुभव भी है जो उनकी उद्यमशीलता यात्रा को आकार देगा।

आईआईटी के निदेशक अभय करींदकर ने बताया कि अपस्टार्ट प्रतिभागियों को एक उल्लेखनीय यात्रा पर ले जाता है जो एक कठोर चयन प्रक्रिया से शुरू होती है, जिसमें सावधानीपूर्वक जांच के कई दौर शामिल होते हैं। इन दौरों में विभिन्न स्तरों पर गहन विचार-मंथन सत्र आयोजित किए जाते हैं, साथ ही महत्वपूर्ण व्यक्तिगत परामर्श सत्र भी शामिल होते हैं। इसका उद्देश्य ऐसे माहौल को बढ़ावा देना है जहां स्टार्टअप अपने विचारों को परिष्कृत कर सकें, अपनी रणनीतियों को बेहतर बना सकें और अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कर सकें।

इसके प्रभाव को और बढ़ाते हुए, अपस्टार्ट नेशनल्स 16 जुलाई, 2023 को दिल्ली, बैंगलोर, मुंबई और हैदराबाद में होंगे, जिसमें देश भर के इच्छुक उद्यमियों, उद्योग विशेषज्ञों, निवेशकों और सलाहकारों को एक साथ लाया जाएगा। देश के हर कोने से संस्थापक अपने विचारों को वेंचर कैपिटलिस्टों के एक पैनल के सामने पेश करेंगे, जिससे प्रतिभागियों को अपने नेटवर्क का विस्तार करने, स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और अपने उद्यमों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद मिलेगी।

इस असाधारण यात्रा का ग्रैंड फिनाले अपस्टार्ट फिनाले है, जो ई-सेल आईआईटी कानपुर के प्रमुख कार्यक्रम ई-समिट के दौरान आयोजित किया जाएगा। अपस्टार्ट फिनाले अपनी अनूठी संरचना के स्तंभों पर खड़ा है, जो स्टार्टअप को अपनी क्षमता को प्रज्वलित करने, अभूतपूर्व विचारों के साथ नवाचार करने और अपने अटूट जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ दूसरों को प्रेरित करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इस आयोजन के दौरान, शीर्ष फाइनलिस्टों को अपने अभिनव स्टार्टअप प्रयासों को सम्मानित वेंचर कैपिटलिस्टों के एक प्रतिष्ठित पैनल के सामने पेश करने का विशेष अवसर मिलेगा।

उन्होंने बताया कि अपस्टार्ट-23 स्टार्टअप परिदृश्य में गेम-चेंजर बनने का वादा करता है, जो युवा उद्यमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने, उद्योग के लीडरों से जुड़ने और असीमित संभावनाओं को अनलॉक करने के लिए एक समावेशी मंच तैयार करता है। अपने अभिनव दृष्टिकोण और अटूट समर्पण के साथ, उद्यमिता सेल आईआईटी कानपुर अगली पीढ़ी के अग्रणी लोगों को सशक्त बनाने और देश की उद्यमशीलता की भावना को आगे बढ़ाने के लिए तैयार है।

इससे जुड़ी अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए https://www.ecelliitk.org/upstart पर जाकर देख सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित वर्मा/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story