कतर की जेल से पूर्व भारतीय नौसैनिकों की रिहाई पर खुश युवाओं ने पीएम को भेजा बधाई पत्र

कतर की जेल से पूर्व भारतीय नौसैनिकों की रिहाई पर खुश युवाओं ने पीएम को भेजा बधाई पत्र
कतर की जेल से पूर्व भारतीय नौसैनिकों की रिहाई पर खुश युवाओं ने पीएम को भेजा बधाई पत्र


वाराणसी,13 फरवरी (हि.स.)। कतर की जेल में बंद आठ पूर्व भारतीय नौसैनिकों की रिहाई को लेकर सामाजिक संस्था प्रणाम वन्देमातरम समिति के कार्यकर्ताओं ने हर्ष जताया है। कार्यकर्ताओं ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जता मंगलवार को उनके गुरूधाम जवाहर नगर स्थित संसदीय कार्यालय में बधाई पत्र भी कार्यालय प्रभारी शिवशरण पाठक को सौंपा। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई देते हुए भारत के कूटनीतिक जीत पर पटाखे फोड़ कर खुशी मनाई।

प्रधानमंत्री मोदी को भेजे गए बधाई पत्र में कार्यकर्ताओं ने लिखा है कि क़तर में आठ पूर्व भारतीय नौसैनिकों को फांसी की सज़ा सुनाई जाने से वाराणसी में भी लोग चिंतित थे। इन भारतीयों की रिहाई में भारतीय विदेश मंत्रालय की अहम भूमिका और आपके सकारात्मक प्रयास से उन सैनिकों की सकुशल रिहाई सम्मान पूर्वक सम्भव हो सका। इसके लिए हम सभी भारतवासियों को बहुत गर्व की अनुभूति होती हैं। आपके द्वारा जिस प्रकार से विदेश में भारतीय जब भी किसी मुसीबत में फंसे हैं आपने उनको मुसीबत से निकलने के लिए जो अथक प्रयास किया है। उसके लिए हम सभी भारतवासी आपको कोटि-कोटि प्रणाम करते हैं और आशा करते हैं कि आप ऐसे ही भारत वंशियों के लिए अभिभावक के रूप में उनके साथ खड़े रहेंगे।

बधाई पत्रक सौंपने वालों में अनूप जायसवाल,सोमनाथ विश्वकर्मा,प्रकाश,पप्पू,धर्मचंद,ओम प्रकाश यादव बाबू, धीरेंद्र शर्मा,आदित्य गोयनका,राजकुमार विश्वकर्मा,राजेश दूबे आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story