पूर्व के मुख्यमंत्रियों के लिए अभिशप्त हुआ करता था गौतमबुद्धनगर : योगी अदित्यनाथ

पूर्व के मुख्यमंत्रियों के लिए अभिशप्त हुआ करता था गौतमबुद्धनगर : योगी अदित्यनाथ
पूर्व के मुख्यमंत्रियों के लिए अभिशप्त हुआ करता था गौतमबुद्धनगर : योगी अदित्यनाथ












- मुख्यमंत्री ने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को किया सम्बोधित

ग्रेटर नोएडा, 01 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को यहां कहा कि मेरे से पहले के मुख्यमंत्रियों के लिए गौतमबुद्धनगर जिला अभिशप्त हुआ करता था। साथ ही यहां तैनात अधिकारी संरक्षण देने वाले अपने आकाओं को भ्रष्टाचार करके मालामाल करते थे। लेकिन उनके (योगी) कार्यकाल में स्थिति बदल गयी है और भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से अंकुश लग गया है।

मुख्यमंत्री योगी जीएल बजाज कॉलेज में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मलेन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ये पूर्व के मुख्यमंत्रियों के अभिशप्त इसलिए हुआ करता था क्योंकि उनके द्वारा भेजे जाने वाले नौकरशाह यहां की जनता को कंगाल करते थे और अपने आपको और अपने संरक्षकों को मालामाल करते थे। यह तथ्य सबके सामने न आने पाए, इसके लिए उनके द्वारा प्रयास होता था कि इन तथ्यों पर धूल ही झोंकी जाए, जितनी पट्टी बांधी जाए। इसलिए गंधारी की पट्टी यहां बंधी ही रहती थी।

उन्होंने कहा कि मैं देख के आश्चर्य में था और इन चीजों को सुनता था। फिर मैंने निर्णय लिया कि गौतमबुद्ध नगर जैसे उर्वरा क्षेत्र को मैं खुद चलकर देखूं। 2017 में यहां आकर मैंने समस्याओं को देखा। यहां के जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने यहां की समस्याओं को उठाकर गौतमबुद्ध नगर को देश के अंदर ग्रोथ इंजन के रूप में पहचान दिलाने का काम किया।

इस अवसर पर गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी महेश शर्मा ने कहा कि भारत को तीसरी आर्थिक शक्ति बनाने में उत्तर प्रदेश का बड़ा योगदान रहने वाला है और उसमें भी गौतमबुद्ध नगर जिले का विशेष योगदान रहने वाला है। सीएम योगी के सुशासन ने सिद्ध कर दिया है आप सिर्फ एक राजनेता नहीं, मठाधीश नहीं बल्कि कुशल और सफल प्रशासक भी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली

/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story