नीट परीक्षा में धांधली कर नौजवारों को सरकार ने फिर दिया एक और झटका : प्रदीप जैन

नीट परीक्षा में धांधली कर नौजवारों को सरकार ने फिर दिया एक और झटका : प्रदीप जैन
नीट परीक्षा में धांधली कर नौजवारों को सरकार ने फिर दिया एक और झटका : प्रदीप जैन




झांसी,11 जून(हि.स.)। नीट परीक्षा परिणामों धांधली कर सरकार ने फिर एक बार नौजवानों को झटका देते हुए उनके भविष्य के साथा खिलवाड़ किया है। आम आदमी पार्टी सहित इंडी गठबंधन के विभिन्न नेताओं ने आप जिलाध्यक्ष अरशद खान के नेतृत्व में मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने कहा कि बेरोजगारी और पेपर लीक से जूझ रहे युवाओं को सरकार ने नीट का एक और झटका दिया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि नीट परीक्षा जो कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक हैं,उसका पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहे नौजवानों को भ्रष्ट्राचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक ओर जहां संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार है। जिसकी वजह से नौजवानों को अपने उज्ज्वल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा हैं।

आप जिलाध्यक्ष अरशद खान ने कहा कि नीट के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 04 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही,नीट के परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। इससे सवाल उठता है कि किस गुनाह को छिपाने के लिए इसका परिणाम उस दिन घोषित किया गया और जिस प्रकार 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिये गये, एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिये गये और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिये गये जो कि असम्भव हैं क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 04 या 05 नंबर कम होने चाहिए, तो 718 और 719 नंबर कैसे दिये जा सकतें हैं। इससे प्रतीत होता हैं कि नीट के परीक्षा में गंभीर त्रुटि और भ्रष्टाचार किया गया है।

आप महानगर अध्यक्ष ग्यादीन कुशवाहा ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति से नीट परीक्षा के परिणाम की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों को जेल भेजने की मांग करती हैं, जिससे कि नीट अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ न्याय हो सके।

इस दौरान कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष इम्तियाज़ हुसैन, प्रांतीय सचिव पुत्तू सिंह कुशवाहा, राजेंद्र यादव, किसान प्रकोष्ठ उपाध्यक्ष चौधरी परवेज़, जिला महासचिव आशीष तिवारी, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव जैन, आप महानगर महासचिव नीलम चौधरी, आप महानगर उपाध्यक्ष इम्तियाज़ खान, प्रदेश सचिव युवा रवि बघेल, शंभू सेन, रघुराज शर्मा, तिरंगा शाखा मंडल प्रभारी राजकुमार राव, पूर्व सभासद मुकेश अग्रवाल, शफीक अहमद मुन्ना, रिजवान खान, तिरंगा शाखा के अनिल कुमार, किसान प्रकोष्ठ के सोनू पीटर आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story