लिंग भेदभाव पडेगा भारी, कमिश्नर ने चेताया

लिंग भेदभाव पडेगा भारी, कमिश्नर ने चेताया
लिंग भेदभाव पडेगा भारी, कमिश्नर ने चेताया


मीरजापुर, 13 फरवरी (हि.स.)। ‘‘लिंग भेदभाव एवं जेण्डर संवेदीकरण’’ विषय पर कार्यशाला तथा गर्ल्स चाइल्ड-डे के अंतर्गत मंडल स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन मंगलवार को किया गया। मंडलायुक्त डा. मुथुकुमार स्वामी बी. की अध्यक्षता में आयुक्त कार्यालय सभागार में कार्यशाला का शुभारंभ किया गया।

मुख्य अतिथि मंडलायुक्त ने लिंग भेदभाव के कारण एवं निवारण के बारे में विस्तार से चर्चा की। सरकार के बनाए गए कानून का किस तरह से कड़ाई से पालन कराया जाए, इसकी रणनीति बनाने तथा इस कानून की अवहेलना करने वाले को किस तरह के दण्ड का प्राविधान हैं, उसके बारे में भी सचेत किया।

कार्यशाला में मंडलीय नोडल अधिकारी डा. अरविन्द्र कुमार सिंह (संयुक्त निदेशक) ने लिंग भेदभाव, लिंगानुपात तथा इससे सम्बन्धित जनजागरूकता पर प्रकाश डाला। वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जनपद भदोही की करूणा तिवारी, सीडीवी पब्लिक स्कूल गोपपुर जनपद भदोही को द्वितीय स्थान और तृतीय स्थान आर्यकन्या पाठशाला, इण्टरमीडिएट कालेज, मीरजापुर की आन्या तथा शारदा महेश इण्टर कालेज, राबर्ट्सगंज, सोनभद्र की आर्णन्वी सिंह प्राप्त हुआ। छात्र-छात्राओं को मंडलायुक्त ने पुरस्कार एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। अपर निदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, विंध्याचल मंडल डा. आरपी पांडेय ने समस्त प्रतिभागियों का धन्यवाद किया। संचालन चन्द्रशेखर मिश्र ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story