नशाखोरी के आरोपी को बिना कार्रवाई किए छोड़ने पर चार आरक्षी निलंबित

नशाखोरी के आरोपी को बिना कार्रवाई किए छोड़ने पर चार आरक्षी निलंबित
नशाखोरी के आरोपी को बिना कार्रवाई किए छोड़ने पर चार आरक्षी निलंबित


बिजनौर, 09 जून (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने रविवार को कोतवाली शहर की चौकी आबकारी पर तैनात चार आरक्षियों को निलंबित कर दिया। ये कार्रवाई नशीले पदार्थों की जानकारी मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं किये जाने पर हुई है।

नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले एक व्यक्ति को नशा खरीदने की सूचना पर चौकी आबकारी पर पकड़कर लाया गया। बिना उच्चाधिकारियों को सूचित किये उस व्यक्ति को छोड़ दिया गया। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने इस प्रकरण की जांच क्षेत्राधिकारी नगर दी गयी। उनसे यह जानकारी हुई कि चारों पुलिसकर्मियों ने नशीले पदार्थों का उपयोग करने तथा खरीदने के आरोपी को चौकी से छोड़ा गया है। जबकि आरोपी से गहनता से पूछताछ कर नशीला पदार्थ बेचने वाली महिला एवं खरीददार के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जानी चाहिए थी। लेकिन पुलिसकर्मियों ने कोई कार्रवाई नहीं की।

अपने कर्तव्यों के प्रति उदासीनता व शिथिलता मानते हुए पुलिस अधीक्षक ने चारों आरक्षी शौकेन्द्र, राहुल कुमार, राहुल शर्मा और पंकज कुमार को निलंबित कर दिया। इस सम्बन्ध में प्रारम्भिक जांच क्षेत्राधिकारी अपराध को देते हुए सात दिनों में जांच आख्या देने को कहा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेन्द्र/दीपक/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story