वनवासी बच्चों को लखनऊ में मिलेगा धनुर्विद्या का प्रशिक्षण

वनवासी बच्चों को लखनऊ में मिलेगा धनुर्विद्या का प्रशिक्षण
वनवासी बच्चों को लखनऊ में मिलेगा धनुर्विद्या का प्रशिक्षण


- वनवासी कल्याण आश्रम के एकलव्य छात्रावास का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ,13 फरवरी (हि.स.)। सेवा समर्पण संस्थान के मोहनलालगंज स्थित बिन्दौआ आश्रम में चार करोड़ की लागत से निर्मित एकलव्य वनवासी छात्रावास के भवन का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 फरवरी को करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर इस अवसर पर छात्रावास के उद्घाटन के साथ ही आश्रम परिसर में ही सारंग धनुर्विद्या प्रशिक्षण केन्द्र का शिलान्यास करेंगे। प्रशिक्षण केन्द्र बन जाने के बाद वनवासी बच्चों को धनुर्विद्या का प्रशिक्षण दिया जायेगा। यह जानकारी सेवा समर्पण संस्थान के शरद जैन ने दी।

उन्होंने बताया कि सेवा समर्पण संस्थान अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम से सम्बद्ध संस्थान है। वनवासी समाज के सर्वांगीण विकास एवं धर्म संस्कृति के संरक्षण के लिए वनवासी कल्याण आश्रम देशभर में काम करता है।

शरद जैन ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड के सौजन्य से बनने वाले एकलव्य वनवासी छात्रावास के तीन मंजिला भवन में 35 कमरे, एक किचन और एक बड़ा हाल है।

वनवासी कल्याण आश्रम के छात्रावास के उद्घाटन के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक अनिल, अवध प्रान्त के प्रान्त प्रचारक कौशल, एचपीसीएल के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक पुष्प कुमार जोशी, हुडको के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक संजय कुलश्रेष्ठ और वनवासी कल्याण आश्रम के क्षेत्र संगठन मंत्री मनीराम पाल उपस्थित रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story