मोदी के तीसरे कार्यकाल का प्रथम दिवस अन्नदाताओं को समर्पित : योगी

मोदी के तीसरे कार्यकाल का प्रथम दिवस अन्नदाताओं को समर्पित : योगी
मोदी के तीसरे कार्यकाल का प्रथम दिवस अन्नदाताओं को समर्पित : योगी


मुख्यमंत्री योगी ने उप्र के सभी कृषकों को बधाई दी

लखनऊ, 10 जून(हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को कृषकों के लिए समर्पित बताया है।

उन्होंने सोमवार को सोशल मीडिया 'एक्स' पर अपने संदेश में लिखा है कि केन्द्र सरकार तीसरे कार्यकाल के प्रथम दिवस का प्रथम निर्णय अन्नदाता किसान कल्याण को समर्पित किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कार्यभार ग्रहण करते ही 'पीएम किसान सम्मान निधि' की 17वीं किस्त जारी करने हेतु फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। इस निर्णय से लाभान्वित होने वाले 9.3 करोड़ अन्नदाता किसानों के बैंक खातों में लगभग 20,000 करोड़ रूपये की राशि हस्तांतरित होगी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ लेने के बाद, नरेंद्र मोदी सोमवार को साउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) पहुंचे और प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालते ही सबसे पहली फाइल किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं।'

मुख्यमंत्री योगी ने किसानों को आर्थिक संबल प्रदान करते इस कल्याणकारी निर्णय के लिए उत्तर प्रदेश के सभी किसान भाइयों-बहनों की ओर से प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/जितेन्द्र/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story