शार्ट सर्किट से लगी आग,चार बीघा की फसल स्वाहा

शार्ट सर्किट से लगी आग,चार बीघा की फसल स्वाहा
शार्ट सर्किट से लगी आग,चार बीघा की फसल स्वाहा


हमीरपुर, 31 मार्च (हि.स.)। रविवार दोपहर शार्ट सर्किट से गिरी चिंगारी से किसान की खड़ी फसल में आग लग गई । देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लगभग चार बीघा गेहूं की खड़ी फसल स्वाहा कर दी। हालांकि फायर ब्रिगेड के लेट पहुंचने पर किसानों ने आक्रोश जताया। मौदहा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पिपरौंदा निवासी रमेश अनुरागी पुत्र दरबारी के खेत के ऊपर से निकली बिजली की हाईटेंशन लाइन में हुए शार्ट सर्किट से चिंगारी गिरने से खेत में आग लग गई जब तक आसपास के किसान कुछ समझ पाते तबतक आग ने विकराल रूप धारण कर खेत को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की हर सम्भव कोशिश की साथ ही फायर ब्रिगेड को सूचना दी लेकिन हमेशा की तरह इस बार भी फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचने में देरी कर दी जिससे किसानों ने खासी नाराजगी जताई।

जबतक ग्रामीणों और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया तब तक रमेश अनुरागी की चार बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई।सूचना पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने आग से हुए नुकसान का आंकलन शुरू कर दिया है। ओलावृष्टि और आंधी तूफान से बची खुची फसल आग से तबाह होने को लेकर किसान सदमे में आ गया है और अब उसे एक साल परिवार का भरण पोषण करने की चिंता भी सताने लगी है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज//बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story