गत्ता फ़ैक्टरी व डेंटल क्लिनिक में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

गत्ता फ़ैक्टरी व डेंटल क्लिनिक में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान
गत्ता फ़ैक्टरी व डेंटल क्लिनिक में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान














गाजियाबाद,16 मई(हि.स.)। साहिबाबाद में औद्योगिक क्षेत्र साइड 04 में गुरुवार को गत्ता बनाने की फैक्टरी में आग लग गई। दमकल कर्मियों ने हथौड़े से शटर तोड़ा और टीनशेड काटकर कड़ी मशक्कत से किसी तरह से आग को काबू किया। इसके अलावा एक डेंटल क्लिनिक में भी भीषण आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया।

तेज लपटों से आसपास की फैक्टरियों में आग फैलने का खतरा भी बढ़ गया था। सूचना के बाद वैशाली स्टेशन से अग्निशमन की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र के प्लॉट नंबर 41/17 में जैनसन्स कोरोपैक एलएलपी के नाम से अंकुर जैन की गत्ता बनाने की फैक्टरी है। जिसमें अचानक भीषण आग लग गयी। सूचना मिलने परतत्काल वैशाली फायर स्टेशन से अग्निशमन की चार गाड़ियां लेकर अग्निशमन अधिकारी टीम के साथ रवाना हो गए। वहां दमकलकर्मियों को भीषण आग के बीच काला धुआं निकलने से सांस लेने में दिक्कत होने लगी, जिस पर टीम ने हथौड़े से शटर को तोड़ना शुरू कर दिया। जबकि ऊपर टीन शेड को मशीन से काटकर रास्ता तैयार किया। इसके बाद दमकल कर्मियों ने चारों तरफ अन्य फैक्टरियों में आग फैलने से रोकते हुए उसे काबू करना शुरू कर दिया। आग बढ़ने की संभावना पर साहिबाबाद स्टेशन से दो गाड़ियां और एक गाड़ी कोतवाली घंटाघर से टीम के साथ मौके पर बुलाई गई।

फैक्टरी में चारों तरफ अधिक धुआं होने से दमकल कर्मियों को बार-बार दिक्कत हो रही थी,लेकिन कर्मियों ने आग पर काबू कर लिया। इसके बाद पांच गाड़ियां स्टेशन को लौट गई, जबकि दो गाड़ियों को सुबह तक फैक्टरी में लगी आग को बुझाने के लिए रखा गया। उनका कहना है कि फैक्टरी में भीषण आग से लाखों का सामान जल गया, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है।

इसके अलावा ग़ाज़ियाबाद के फ़ायर स्टेशन वैशाली में कोसमौस डेंटल क्लिनिक दुकान नंबर-769 नीतिखंड-3 इन्द्रापुरम में आग की सूचना मिली, सूचना मिलते ही फायर स्टेशन वैशाली से अग्निशमन द्वितीय अधिकारी सहित 02 फायर टैंकर मय यूनिट घटनास्थल के लिए रवाना हुए, घटनास्थल पर जाकर देखा तो आग भवन के भूतल तल पर लगी थी, फ़ायर यूनिट ने शीघ्रता से होज लाईन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग करना शुरू कर दिया, फायर यूनिट ने कड़ी मक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान अली/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story