करोड़ों का सामान व वाहन जलकर राख, आठ घंटे के बाद आग पर काबू

करोड़ों का सामान व वाहन जलकर राख, आठ घंटे के बाद आग पर काबू
करोड़ों का सामान व वाहन जलकर राख, आठ घंटे के बाद आग पर काबू


करोड़ों का सामान व वाहन जलकर राख, आठ घंटे के बाद आग पर काबू






झांसी,15 मई(हि.स.)। सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में बुधवार की दोपहर रस बहार चौराहा स्थित कोहली स्टोर मिनी मॉल कॉस्मेटिक और कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। इस घटना में दर्जनों कपड़े और कॉस्मेटिक की दुकानों के अलावा दर्जनों दो पहिया वाहन आग में जलकर खाक हो गए। आगजनी में करोड़ों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

अग्निकांड इतना भीषण था कि आग की लपटों को देख लोग अपनी दुकानें और मकान खुले छोड़ कर भाग गए। फायर बिग्रेड और सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला। करीब 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान तीन दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी रहीं। सूचना पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों सहित व्यापारियों के शुभचिंतक एमएलसी रामतीरथ सिघल मौके पर पहुंचे और पीड़ित व्यापारियों को सांत्वना देते हुए सरकार से मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के रस बहार चौराहा स्थित हरी मजार के पास स्थित कपड़ा और कॉस्मेटिक समान का मार्केट है। यहां पप्पू कोहली,आयुश कोहली का कॉस्मेटिक सामान का मिनी मॉल चार मंजिल बना हुआ है। बुधवार की दोपहर अचानक शॉर्ट सर्किट होने से इनकी तीसरी मंजिल में आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि किसी को कुछ समझने का मौका नहीं दिया और आग बेकाबू होकर पूरी दुकान में फैल गई। जैसे—तैसे दुकान में मौजूद ग्राहक मालिक और स्टाफ ने भाग कर जान बचाई।

इधर जब तक फायर बिग्रेड को सूचना दी तब तक आग ने तांडव शुरू कर दिया और इसके बगल में स्थित परमजीत सिंह भुसारी, जीत भुसारी, सतनाम भुसारी के कपड़ो के शोरूम को अपनी आगोश में ले लिया। भीषण आग ने तबाही मचा दी। जब तक फायर बिग्रेड की गाड़िया मौके पर पहुंची। तब तक आग रौद्र रूप धारण कर आस-पास खड़े होने वाले कॉस्मेटिक समान विक्रेता के एक दर्जन से अधिक ठेलों को अपनी चपेट में ले लिया। आग बढ़ते देख पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और सेना की मदद ली। करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक सबकुछ राख के ढेर में तब्दील हो गया। इधर सूचना मिलने पर व्यापारी नेता एमएलसी रामतीरथ सिंघल, पूर्व पार्षद आदर्श गुप्ता मौके पर पहुंचे और पीड़ित व्यापारियों को सांत्वना दी।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story