मोहनलालगंज क्षेत्र में कच्ची शराब बनाकर बांटने की योजना विफल

मोहनलालगंज क्षेत्र में कच्ची शराब बनाकर बांटने की योजना विफल
मोहनलालगंज क्षेत्र में कच्ची शराब बनाकर बांटने की योजना विफल


लखनऊ, 16 मई(हि.स.)। लोकसभा चुनाव में सक्रिय आबकारी विभाग की टीम ने गुरुवार को मोहनलालगंज क्षेत्र में कच्ची शराब बरामद करने में सफलता पायी। चुनाव के दौरान कच्ची शराब बनाकर बांटने की योजना को आबकारी विभाग ने विफल कर दिया।

लखनऊ जनपद के तहत आबकारी विभाग की टीम निगरानी में निकली तो उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि मोहनलालगंज के भज्जा खेड़ा और छोटी खेड़ा गांवों में कच्ची शराब बनाकर बांटने की तैयारी है। ग्रामीण क्षेत्र में खेतों के बीच व रेलवे लाइन के किनारे जांच पड़ताल करते हुए आबकारी टीम को एक सौ दस लीटर बनायी गयी कच्ची शराब मिल गयी। शराब बनाने के लिए उपयोग में लाई जाने वाली चार सौ किलो लहन भी मौके से बरामद हुई।

आबकारी टीम के पहुंचने से पहले शराब बनाने वाले लोग मौके से फरार हो गये। कच्ची शराब को टीम ने नष्ट कर दिया। शराब बांटकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे लोगों के लिए विरुद्ध आबकारी विभाग की टीमें सक्रिय हैं। लखनऊ क्षेत्र में इस तरह की यह चौथी बड़ी कार्रवाई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/सियाराम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story