चीनी मिल में टैंक सफाई के दौरान सगे भाई गैस की चपेट में आए, एक की मौत

चीनी मिल में टैंक सफाई के दौरान सगे भाई गैस की चपेट में आए, एक की मौत
चीनी मिल में टैंक सफाई के दौरान सगे भाई गैस की चपेट में आए, एक की मौत


- दूसरे भाई का अस्पताल में इलाज जारी, घटना से गुस्साएं परिजनों का हंगामा काटा

बागपत, 15 मई (हि.स.)। जनपद के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के मलकपुर चीनी मिल में काम करने वाले सगे भाई मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात को शीरे के टैंक में दो सगे भाई गिर गए। इस हादसे में एक भाई की मौत हो गयी है। जबिक दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका अस्पताल में इलाज जारी है। मामले में परिजनों ने हंगामा काटा है।

जानकारी के मुताबिक बरवाला गांव के रहने वाले अनुज और राहुल सगे भाई हैं। दोनों मलकपुर चीनी मिल में संविदा पर नौकरी करते हैं। बीती रात दोनों मिल में शीरे के टैंक की सफाई करने उतरे और जहरीली गैस की चपेट में आकर गिर गए। इस हादसे में अनुज की टैंक के अंदर दम घुटने से मौत हो गयी जबकि राहुल की हालत गम्भीर है और उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पुलिस और परिजन मौके पर पहुंचे। इस दौरान परिजनों ने दोषी लोगों पर कार्रवाई न होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है और हंगामा काटा। हंगामे के चलते अधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित लोगों से बात कर रहे हैं।

टैंक में बिना जांच के उतारने का आरोप

अनुज की मौत के खबर सुनकर मौके पर पहुंचे बरवाला के ग्रामीणों ने मिल पर हंगामा कर दिया है। आरोप है कि टैंक के अंदर गैस की जानकारी किए बिना मिल इंजिनियारों ने उनको अंदर सफाई के लिए उतार दिया। यह लापरवाही मिल अधिकारियों की हैं जब तक उन पर कोई कारवाई नहीं हो जाती शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

भाई को बचाने के लिए टैंक में उतर गया राहुल

टैंक के अंदर जब अनुज का दम घुटने लगा तो उसने सबसे पहले अपने भाई को आवाज दी। अनुज की आवाज सुनकर राहुल भी टैंक में उतर गया। लेकिन गैस ने उसको भी अपनी चपेट में ले लिया। दोनों भाई टैंक में गिर गये। मौक पर मौजूद अन्य कर्मचारियों ने टैंक को काटकर दोनों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सको ने अनुज को मृत घोषित कर दिया। जबकि राहुल का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सचिन/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story