जिलाधिकारी ने संचारी रोग अभियान की जानी प्रगति

WhatsApp Channel Join Now
जिलाधिकारी ने संचारी रोग अभियान की जानी प्रगति


मीरजापुर, 08 जुलाई (हि.स.)। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने एक बैठक के दौरान जनपद में चलाये जा रहे संचारी रोग अभियान के प्रगति पूछी और अधिकारियों को अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि गांव में ग्राम प्रधानों के माध्यम से बेहतर साफ-सफाई अभियान सुनिश्चित कराएं। यदि किसी ग्राम में झाड़ियों की कटाई, सफाई आदि में लापरवाही बरती जा रही है तो विभागीय कार्रवाई भी की जाए।

प्रियंका ने कहा कि यह अभियान बच्चों से लेकर बड़ों तक प्रत्येक मानव के लिए महत्वपूर्ण है। प्राथमिकता के आधार पर ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों में नालियों की सफाई अच्छे ढंग से सुनिश्चित की जाए ताकि कहीं पर पानी आदि इकट्ठा न होने पाए। वर्षा के मौसम के दृष्टिगत कार्य योजना बनाकर नगरीय व ग्रामीण अंचलों में कीटनाशक दवाओं को छिड़काव फागिंग, एन्टी लार्वा का छिड़काव कराने के साथ ही घर-घर जाने वाली टीम कूलर, सफाई, घर के आसपास पानी न जमा होने देने के बारे में लोगों को जागरूक करे। बुखार आदि के लक्ष्ण पाए जाने वालों को नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जांच की सलाह दी जाए।

हिन्दुस्थान समाचार / ग्रिजा शंकर मिश्रा / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story