जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया

जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया
जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया


जालौन, 10 जून (हि.स.)। जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने जिला चिकित्सालय एवं महिला चिकित्सालय का सोमवार को औचक निरीक्षण कर चिकित्सालय में दवाओं की उपलब्धता, चिकित्सकों एवं स्टाफ के कार्य व्यवहार, मरीजों के प्रति आचरण के बारे में भर्ती मरीजों से जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने निर्देश दिए कि भर्ती मरीजों का बेहतर इलाज किया जाए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि सभी चिकित्साधिकारी एवं कर्मचारी अपनी ड्यूटी पर समय से उपस्थित होकर शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें, ताकि रोगियों को चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाओं का समुचित लाभ मिल सके। चिकित्सकीय परामर्श, पैथोलॉजी जांच, औषधियों का वितरण व देखरेख में किसी प्रकार की लापरवाही व कोताही न बरती जाए, मरीजों से मृदु व्यवहार रखें। जन औषधि केंद्र पर दवाइयां की सूची चष्पा करने के निर्देश दिए। स्टाफ एवं सफाई कार्मिकों का मरीजों एवं तीमारदारों से अच्छा आचरण बर्ताव सुनिश्चित हो।

उन्होंने ओपीडी, वार्ड, पंजीयन कक्ष, इमरजेंसी वार्ड आदि वार्डों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए, चिकित्सक को निर्देशित किया कि किसी भी मरीज को दवाईयां बाहर से न लिखी जाये। अस्पताल में उपलब्ध दवाईयां ही मरीज को लिखी जाये। रजिस्ट्रेशन काउंटर के निरीक्षण में मरीजों की पर्चें बनवाने हेतु 04 लाईन लगी हुई थी, रजिस्ट्रेशन काउंटर बढ़ाने हेतु निर्देशित किया। साथ ही मरीजों के बैठने लिए त्वरित कुर्सियों की व्यवस्था और टीन शेड पर पंखे भी लगाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान वाटर कूलर से ठंडा पानी न आने पर सीएमएस पर रोष प्रकट किया साथ ही सम्बंधित ठेकेदार पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ विशाल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story