डीआईजी नैथानी ने किया बुवि के बीएड परीक्षा नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण

डीआईजी नैथानी ने किया बुवि के बीएड परीक्षा नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण
डीआईजी नैथानी ने किया बुवि के बीएड परीक्षा नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण




झांसी, 09 जून(हि.स.)। डीआईजी झांसी परिक्षेत्र कलानिधि नैथानी ने रविवार को दो पालियों में आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा-2024 के परीक्षा केंद्र और कंट्रोल रूम का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और वहां उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने इंटेलिजेंस और सुरक्षा एजेंसियों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिए।

उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2024 का आयोजन बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा प्रदेश के कुल 51 जनपदों में 470 परीक्षा केद्रों पर 9 जून 2024 को दो पाली में आयोजित किया गया है। इसमें प्रथम पाली सुबह 9:00 बजे से 12:00 तक एवं द्वितीय पाली 2:00 बजे से 5:00 बजे तक आयोजित हो रही है। इस परीक्षा के लिए कुल 223384 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। कुलपति प्रो. मुकेश पांडेय ने यह भी बताया था कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के द्वारा बुन्देलखण्ड विश्विद्यालय स्थित नियंत्रण कक्ष के द्वारा सभी केन्द्रों को नियंत्रित किया जा रहा है।

झांसी और जालौन में बीएड प्रवेश परीक्षा-2024 के लिए चार-चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां प्रोटोकॉल के अनुसार पुलिस बल तैनात किया गया है। इंटेलिजेंस एजेंसियां लगातार सतर्कता के साथ नजर बनाए हुए हैं। केंद्र व्यवस्थापकों और अधिकारियों से बातचीत कर सकुशल वातावरण में परीक्षा के संचालन की पुष्टि की गई है।

सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम

डीआईजी कलानिधि नैथानी ने बताया कि बीएड प्रवेश परीक्षा-2024 के सफल आयोजन के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा केंद्रों पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। परीक्षा केन्द्रों पर गर्मी को देखते हुए उचित प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने छात्रों को निडर होकर परीक्षा देने का आह्वान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story