ढेला नदी में उफान, रामगंगा किनारे रहने वाले लोगों को सता रहा बाढ़ का खतरा

ढेला नदी में उफान, रामगंगा किनारे रहने वाले लोगों को सता रहा बाढ़ का खतरा


ढेला नदी में उफान, रामगंगा किनारे रहने वाले लोगों को सता रहा बाढ़ का खतरा


मुरादाबाद, 10 जुलाई (हि.स.)। पहाड़ों पर और मुरादाबाद जनपद में लगातार हो रही बारिश से रामगंगा का जलस्तर बढ़ता जा रहा हैं। इससे रामगंगा किनारे रहने वाले लोगों को बाढ़ का डर सता रहा है। वहीं दो दिन से मूसलाधार बारिश में ढेला नदी उफान पर है। एक दर्जन से अधिक गांव के लोगों का आवागमन प्रभावित हो गया है।

बुधवार को पीपलसाना भोजपुर क्षेत्र के अक्का, भीकनपुर, शाहपुर, इस्लामनगर, काफियाबाद, आदमपुर, बसावनपुर, खईया, सियाली, मिलक सहित लगभग 15 से अधिक गावों में ढेला नदी का पानी पहुंच गया है। इन गांव के लोगों को लगभग 15 किमी. का लम्बा सफर तय कर अपने मंजिल पर पहुंचना पड़ रहा है। वहीं काफियाबाद स्थित खईया खद्दर में बने श्मशान घाट में भी दो फीट तक पानी भर गया है। बरसात के दौरान गांव में किसी की मौत पर उसका अंतिम संस्कार भी होना मुश्किल हो रहा है। ढेला नदी व बरसात का पानी खेतों में भर जाने से किसानों की लगभग चार हजार बीघा फसल बर्बाद हो गई है।

भोजपुर पीपलसाना मुख्य मार्ग पर पानी आने से ग्रामीण ट्रैक्टर के सहारे पशुओं का चारा ले जा रहे हैं। ग्रामीणों ने बच्चों को सड़क पर जाने पर रोक दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने भोजपुर पीपलसाना मुख्य मार्ग पर किसी अनहोनी की आशंका को रोकने के लिए ट्रैक्टर ट्राली के आवाजाही पर रोक लगा दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित

हिन्दुस्थान समाचार / निमित कुमार जयसवाल / मोहित वर्मा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story